April 27, 2024

छह गोल्ड मेडल के साथ ताइक्वांडो चैंपियनशिप में फरीदाबाद रहा दूसरे स्थान पर

Faridabad/Alive News: हरियाणा स्टेट ताइक्वांडो चैंपियनशिप में फरीदाबाद ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस चैंपियनशिप में प्रदेश के 22 जिलों के लगभग 500 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था और पानीपत प्रथम स्थान पर रहा। चैंपियनशिप में फरीदाबाद के खिलाड़ियों ने छह गोल्ड दो सिल्वर और पांच ब्रोंज पदक अपने नाम किए। फरीदाबाद की झोली में मेडल डालने वाले इन खिलाड़ियों को आज फरीदाबाद डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर में सम्मानित किया गया।

दरअसल, हरियाणा स्टेट ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन 18 से 20 सितंबर को अंबाला के मुकेश आनंद स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुआ। जिसमें फरीदाबाद के खिलाड़ियों ने अपना परचम लहराया। चैंपियनशिप में मनवेन्द्र, अर्पित कुमार, चंचल, अक्षिता, यशिका, पवन ने गोल्ड प्रिया भाटी और प्रेरणा ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया। वहीं कनिष्का यादव, परमीत मोर, वान्या, अक्षत चौहान, स्पर्श चौहान ने ब्रोंज मेडल प्राप्त किया।

फरीदाबाद डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा इन खिलाड़ियों को आज सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसोसिएशन के प्रधान दुष्यंत शर्मा ने कहा कि जिले में पांच साल बाद ताइक्वांडो चैंपियनशिप में छह गोल्ड मेडल आए हैं यह खिलाड़ियों तथा उनके कोच की मेहनत का फल है। अब यह खिलाड़ी पेरिस में भारतीय झंडा लहराने की तैयारी में है।

एसोसिएशन के सेक्रेटरी गोल्डी खुराना ने कहा कि अगली बार चैंपियनशिप में कोशिश रहेगी की फरीदाबाद पहले स्थान पर रहे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में इंस्पेक्टर अनिल कुमार, वरिष्ठ पत्रकार दीपक शर्मा, अश्विनी परासर सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।