May 11, 2024

डिप्टी सीएम ने सुनी जनता की समस्याएं, अधिकारियों को समाधान के दिए आदेश

Chandigarh/Alive News: प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आमजन को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता है, इसलिए संबंधित विभागों के अधिकारी अपने यहां लंबित मामलों का जल्द से जल्द निपटारा करें। गांव उमरा में जन शिकायतों को सुनते हुए उन्होंने यह बात कही।

डिप्टी सीएम ने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि सुल्तानपुर में चंदा व लिताना तालाब की चारदीवारी का एस्टीमेट जल्द तैयार किया जाए। ईश्वर, रामनिवास, नरेंद्र, सुरेश व सुरेंद्र ने उमरा में बिजली विभाग के जेई पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया, इस पर उपमुख्यमंत्री ने अधीक्षक अभियंता को मामले की जांच करने के निर्देश दिए।

पूठी- उमरा रोड निवासियों ने ढाणी में बिजली कनेक्शन ना दिए जाने की बात रखी, उन्होंने कहा कि इस संबंध में दस्तावेज व अन्य औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई है। इस पर उपमुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों को कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिन स्थानों पर लाइट की आपूर्ति सुचारू नहीं है, वहां बिजली लाइनें बदलने की हिदायत दी गई।

एक अन्य शिकायत में कहा गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गांव उमरा में 150 मकान वर्ष 2015 उसे मंजूर हैं लेकिन उनकी राशि जारी नहीं हुई, इस पर प्रशासनिक अधिकारियों को संज्ञान लेने के निर्देश दिए गए हैं। गांव सुल्तानपुर में हरिजन जाति के श्मशान घाट की चारदीवारी तथा रास्ते के निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिवधाम नवीनीकरण योजना के तहत यह कार्य करवाए जाएं।

गांव सोरखी के ग्रामीणों ने कहा कि उनके खेतों में एक अधूरा खाल है। पूर्व सरपंच सत्यनारायण ने कहा कि लगभग 4 एकड़ भूमि पर यह खाल नहीं बना है। इस पर डी प्लान के तहत खाल का निर्माण करने के निर्देश दिए गए। ढाणी ठाकरियां के प्रतिनिधि मंडल ने उपमुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि उनके गांव में साल 1984-85 से नाला है जोकि मोगा नंबर 20 100 पर स्थित है।

यहां 8 किल्ले की नाली को पक्का किए जाने के निर्देश ने दिए। इसके अतिरिक्त उपमुख्यमंत्री ने गांव ढंढेरी में ढाणियों में पीने की पाइप लाइन बिछाने, गांव कंवारी में पेयजल समस्या को दूर करने, लाडवा रोड पर बनी खेत की ढाणियों में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने, सुल्तानपुर-धमाणा रोड पर बनी ढाणियों में पीने का पानी सुनिश्चित करने, भगाना माइनर से नाली बनाने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।