May 6, 2024

दिल्ली यूनिवर्सिटीः प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 7 फरवरी तक करें आवेदन

New Delhi/Alive News: दिल्ली विश्वविद्यालय ने प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके तहत कुल 635 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इन पदों पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी, 2022 तक है।

आवेदन करते वक्त उम्मीदवार फॉर्म पूरी सावधानी के साथ भरें, क्योंकि पत्र के किसी भी कॉलम में अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट किया जा सकता है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। डीयू की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, प्रोफेसर के 186 और एसोसिएट प्रोफेसर के 449 पदों नियुक्तियां होनी है। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं। इसके आधार पर आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि भर्ती के लिए निकाले गए विज्ञापन के साथ अटैच्ड स्क्रीनिंग दिशानिर्देशों के अनुसार प्राप्त आवेदनों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद इसी आधार पर आवेदकों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 2000 रुपये देना होगा।

वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी और महिला आवेदकों के आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा, एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा। भुगतान केवल क्रेडिट नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।