May 2, 2024

दिल्ली : स्कूलों को खोले जाने पर मांगी डिप्टी CM ने राय, पूछा क्या खोल दें स्कूल ?

New Delhi/Alive News : देशभर में कोरोना के कारण स्कूल और कॉलेजों पर ताले लटके पड़े हैं. अब जब कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है तब सरकारें स्कूल खोलने की ओर ध्यान दे रही हैं. कुछ राज्यों में तो स्कूलों को खोलने संबंधित फैसले लिए भी गए हैं. इस संबंध में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस वार्ता कर स्कूलों के खोलने को लेकर अभिभावकों से उनकी राय मांगी है. मनीष सिसोदिया ने टि्वटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए पूछा है कि स्कूल की टीचर, प्रिंसिपल, अभिभावक और बच्चे बताएं कि हमें स्कूल खोलना चाहिए या नहीं ?

स्कूलों को खोलने पर डरी हुई हैं राज्य सरकारें : कोरोना की दूसरी लहर के दौरान उत्पन्न हुए हालातों को देखकर राज्य सरकारें स्कूलों को खोलने पर डरी हुई हैं. कुछ दिनों पहले भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दूसरे राज्यों में स्कूलों के खुलने के बाद हालातों को देखते हुए निर्णय लेंगे. ऐसे में सभी राज्य सरकारें एक-दूसरे पर नजर बनाई हुई हैं. राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने भी ट्वीट कर जानकारी दी थी कि 2 अगस्त से राज्य में स्कूलों को खोल दिया जाएगा. लेकिन इसके अगले ही दिन वे अपने बयान से पलट गए और कहा कि स्कूल खोलने पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लेंगे.

राज्य में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में
मनीष सिसोदिया ने स्कूलों को खोलने से संबंधित राय मांगने के साथ ही यह भी जानकारी दी है कि राजधानी दिल्ली में अभी कोरोना नियंत्रण में है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के मात्र 77 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही 42 लोग कोरोना को हराकर अपने घर लौट चुके हैं. बता दें कि दिल्ली में अभी भी कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 570 के आसपास है.