June 16, 2024

डीसीपी ने शराब और पैसों की तस्करी रोकने के दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद पुलिस द्वारा 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सुरक्षा व्यवस्था के मध्य नजर फरीदाबाद में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है। मतदान केंद्रों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान प्रक्रिया पूरी करवाई जाएगी। किसी के तहत डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह ने प्रहलादपुर इंटर स्टेट नाका को चेक कर अवैध शराब पर नशा तस्करी रोकने के संबंध में दिशा निर्देश दिए।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा 13 इंटरस्टेट तथा 3 इंटरडिस्ट्रिक्ट नाके लगाकर संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा रही है। इसके साथ ही पेट्रोलिंग पार्टियों द्वारा नशा व शराब तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए लगातार गश्त की जा रही है। डीसीपी ने पुलिस नाके से गुजरने वाली गाड़ियों को चेक करने तथा शराब, नशा या पैसा तस्करी करने वालों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं ।लोकसभा चुनाव के दिन विषम परिस्तिथियों से निपटने के लिए पोलिंग बूथ पर तुरंत रिपोर्ट करने हेतु पेट्रोलिंग पार्टियाँ तैनात की गई हैं।

आदर्श आचार संहिता के दौरान पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के नेतृत्व में फरीदाबाद के सभी जोन के पुलिस अधिकारियों द्वारा फ्लैग मार्च निकालकर आमजन को चुनाव के इस पर्व में बढ़ चढ़कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया है और साथ ही पुलिस आयुक्त ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी किया और वहां पर मौजूद अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में अहम दिशा निर्देश दिए। आमजन को भी निर्भीक होकर मतदान करने तथा किसी के दबाव में ना आने के लिए जागरूक किया गया। फरीदाबाद पुलिस ने मतदान के दौरान सुरक्षा के सारे इंतजाम किए हैं।