May 4, 2024

डी.ए.वी. स्कूल में जोश एवं उत्साह से संपन्न हुआ शपथ समारोह

Faridabad/Alive News : सैनिक कॉलोनी के डी.ए.वी.पब्लिक स्कूल के परिसर में शपथ समारोह अत्यंत ‌जोश एवं उत्साह से संपन्न हुआ। इस प्रतिष्ठित अवसर के मुख्य अतिथि आई.ए.एस. कमिश्नर विकास यादव व परोपकारी प्रवक्ता हरप्रीत तनेजा थे।

इस अवसर पर परिषद के चुने गए सदस्यों के अभिभावकों को भी आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन व ईश्वरीय वंदना के साथ हुआ। तत्पश्चात प्रधानाचार्य राजन गौतम ने मुख्य अतिथियों का स्वागत रोपित पौधा तथा स्मृति चिह्न देकर किया।

प्रधानाचार्य ने मुख्य अतिथियों की विनम्रता और मानव कल्याण के लिए किए जा रहे अनवरत कार्यों की प्रशंसा की व विद्यार्थियों को उनसे प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़ने को प्रेरित किया।

कार्यक्रम में विद्यार्थी परिषद शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें विद्यार्थियों को विभिन्न पद प्रदान कर भविष्य में देश का नेतृत्व करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर विद्यालय की रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गई, जिसमें विद्यालय की शैक्षणिक व सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से विद्यार्थियों के संपूर्ण व्यक्तित्व के विकास की जानकारी दी गई।

समारोह में अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिन्होंने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। जहाँ वंदे मातरम नृत्य ने सभागार को देशभक्ति की भावना से भर दिया, वहीं पंजाबी नृत्य ने सबको मंत्र मुग्ध कर दिया तथा मधुर समूह गान ने वातावरण को संगीतमय बना दिया। मुख्य अतिथि विकास यादव जी ने विद्यार्थियों को उनके प्रश्नों का उत्तर देते हुए एक सजग नागरिक बनकर देश का कर्णधार बनने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने विद्यार्थियों में आत्मविश्वास तथा ईमानदारी के गुणों के साथ एक अच्छा इंसान बनना अनिवार्य बताया। अभिभावकों ने भी विद्यालय में हो रहे बदलाव और विकास की प्रशंसा की। कार्यक्रम का समापन शांति पाठ तथा राष्ट्रगान द्वारा किया गया।