May 4, 2024

फरीदाबाद में धारा 144 हटी, आम नागरिकों को सावधानी बरतने की दी हिदायत

Faridabad/Alive News : जिलाधीश एवं डीसी विक्रम सिंह ने तुरंत प्रभाव से जिला में सामान्य हुए हालातों के मद्देनजर धारा 144 हटाने के आदेश दिए हैं। जिलाधीश ने जारी आदेशों में आम नागरिकों को सावधानी बरतने की सलाह भी दी गई है।

बता दें कि जिलाधीश विक्रम सिंह ने गत 31 जुलाई को नूंह जिला में हुए सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर जिला में लागू धारा 144 को लगाने के आदेश जारी किए गए थे। लेकिन जिला फरीदाबाद में सामान्य हुए हालातों के मद्देनजर जिलाधीश विक्रम सिंह ने तुरंत प्रभाव से धारा 144 हटाने के आदेश दिए है।

जिलाधीश द्वारा जारी आदेशों में कहा गया है कि गत 31 जुलाई को नूंह जिला में हुए सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर जिला में सार्वजनिक शांति, कानून व्यवस्था और सुरक्षा के रखरखाव को सुनिश्चित करने के लिए धारा-144 लागू करने के आदेश दिए थे। ऐसे में अब, वर्तमान स्थिति के सावधानीपूर्वक मूल्यांकन के बाद , यह देखा गया है कि जिला में सामान्य स्थिति वापस आ गई है। इसी के मद्देनजर सीआरपीसी की धारा 144 के तहत लगाए गए प्रतिबंधों को जारी रखने की कोई आवश्यकता नहीं है।

जिलाधीश विक्रम सिंह ने जारी आदेशों में सभी नागरिकों को सलाह दी गई है कि वे सावधानी बरतें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों को दें। प्रशासन जिलावासियों की सुरक्षा और भलाई तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए शांति भंग करने के किसी प्रयास या सांप्रदायिक सद्भाव को खतरे में डालने वाले लोगों से कानून रुप से पूरी सख्ती से निपटा जाएगा।