May 6, 2024

क्राइम ब्रांच ने लूट का प्रयास करने वाले तीन आरोपी किये गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच सेक्टर-56 की टीम ने लूट का प्रयास कर रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी के कब्जे से एक देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, तीन मोटरसाइकिल तथा लोहे की रॉड बरामद हुई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि क्राइम ब्रांच सेक्टर-56 प्रभारी सुंदर सिंह की टीम ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों में उमेश और भोला कृष्ण तथा गौरव नाम के आरोपी शामिल है। तीन आरोपी पलवल जिले के रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने 7 से 8 जुलाई की रात को सेक्टर 58 थाना एरिया में गश्त कर रही थी।

गुप्त सूत्रों से सूचना मिली कि आरोपी अवैध हथियार के साथ राहगीरों के साथ लूट की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस को सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम में सरकारी गाड़ी लेकर मौके पर पहुंची और गाड़ी की बत्ती बुझा कर सेक्टर 56 स्थित रावल स्कूल के पास पहुंची तो आरोपियों ने सड़क के बीचो बीच पत्थर लगा दिऐ थे, गाड़ी चालक ने गाड़ी रोकी तो पास की झाड़ियों से तीन आरोपी निकल कर आए और गाड़ी पर हमला कर दिया। कहने लगे कि उनके पास जो भी है निकाल कर दे पता चलने पर यह पुलिस की गाड़ी है। इसके पश्चात उन्हें पकड़ लिया।

क्राइम ब्रांचकी टीम ने आरोपी के कब्जे से एक लोहे की 2 रोड तथा 1 मोटरसाइकिल बरामद की। आरोपियों को काबू कर सेक्टर-58 थाने लाया गया और उनके खिलाफ लूट का प्रयास करने की धाराओं के तहत पुलिस ने उन पर मुकदमा दर्ज कर लिया और उनसे पूछताछ शुरू की, जिसमें पुलिस के सामने आया कि आरोपियों ने 1 महीने पहले आदर्श नगर एरिया 1-1 मोटरसाइकिल चोरी की थी।

चोरी की मोटरसाइकिल की भलाई के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करने के 2 दिन पुलिस के रिमांड पर लिया गया है जिसमें पुलिस आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई दोनों मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशा करने की आदत है और नशे की आपूर्ति के लिए चोरी और लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस पूछताछ पूरी होने के योग को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।