May 12, 2024

Faridabad: मुजेसर रेलवे अंडरपास का रास्ता साफ, हजारों लोगों को होगा फायदा

Faridabad/Alive News: दिल्ली से सटे फरीदाबाद शहर में दिल्ली- मथुरा हाईवे से मुजेसर रेजिडेंशल क्षेत्र में आवागमन के लिए रेलवे अंडरपास का रास्ता साफ हो गया है. इस अंडरपास का निर्माण मुजेसर रेल इस अंडरपास के निर्माण मुजेसर रेलवे फाटक पर होगा. जहां मुजेसर फाटक का जाम समाप्त होगा. वहीं, हीं हार्डवेयर चौक, बल्लभगढ़, बाटा और नीलम आरओबी फाटक पर जाम के कारण ट्रैफिक बल्लभगढ़, बाटा और नीलम आरओबी के लिए डायवर्ट होता है.

एक महीने में रजिस्ट्री कराने के निर्देश

इस अंडरपास के निर्माण के लिए लैंड पर्चेज कमेटी की बैठक में मंजूरी दी गई है. इस प्रोजेक्ट के लिए एक एकड़ जमींन की खरीद भूमि पोर्टल के माध्यम से होगी. बता दे इस बैठक के दौरान सीएम मनोहर लाल ने जिला उपायुक्त को एक महीने में रजिस्ट्री कराने के निर्देश देखर प्रोजेक्ट पर जल्द काम शुरू करने को कहा है

इंडस्ट्रियल एरिया में भी रोजाना हजारों लोगों का आवागमन

बता दें कि मुजेसर रेलवे फाटक के पास आजाद नगर, इंदिरा कॉलोनी, संजय कॉलोनी सेक्टर- 22, 23, 24, 25 आदि के लिए रास्ता जाता है, जिनमें 6 लाख से अधिक लोग रहते हैं. वहीं, मुजेसर इंडस्ट्रियल एरिया में भी रोजाना हजारों लोगों का आवागमन रहता है. इस सड़क की दिल्ली- मथुरा NH से कनेक्टिविटी है तो यहां मुजेसर रेलवे फाटक पर भयंकर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है.

ट्रैफिक जाम की समस्या से मिलेगी निजात

ऐसे में यहां के वाहन हार्डवेयर चौक से होते हुए बाटा आरओबी और उससे आगे अजरौंदा- नीलम आरओबी की ओर डायवर्ट हो जाते हैं. इसी तरह बल्लभगढ़ की ओर भी वाहन डायवर्ट होते हैं. ऐसे में इन सभी स्थानों पर भी ट्रैफिक दबाव बढ़ने से जाम लगता है. मुजेसर रेलवे अंडरपास बनने से इन जगहों पर ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी.