April 28, 2024

परिवार ने किया समर्थन, बेटी को बनाया आईएएस

Punjab/Alive News: व्यक्ति चाहे कोई भी हो सफलता पाने के लिए कड़े से कड़े संघर्ष की जरूरत पड़ती है। UPSC की परीक्षा को पास करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है देखा जाये तो आधे से लोग इस परीक्षा में असफल हो जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही IAS अधिकारी गामिनी सिंगला के बारे में बताएंगे, जिनके आईएएस बनने से सपने में उनका पिता की भी काफी भागीदारी है।तो आइये जानते हैं इस खबर को थोड़ा विस्तार से

बता दें कि 23 वर्षीय आईएएस अधिकारी गामिनी सिंगला पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ की पूर्व छात्रा हैं, और उन्होंने यूपीएससी परीक्षा 2021 में ऑल इंडिया तीसरी रैंक हासिल की थी। आईएएस अधिकारी गामिनी सिंगला पंजाब के आनंदपुर साहिब की रहने वाली हैं और उन्होंने 2019 में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में बीटेक पूरा किया था।

गामिनी के माता-पिता डॉ आलोक सिंगला और डॉ नीरजा सिंगला मेडिकल ऑफिसर हैं। वहीं, उसका भाई भी आईआईटी ग्रेजुएट है। आईएएस अधिकारी गामिनी सिंगला के अनुसार, उनके आईएएस अधिकारी बनने के सपने को आगे बढ़ाने के लिए उनके परिवार ने उनका बहुत समर्थन किया है।

आईएएस अधिकारी गामिनी सिंगला ने बीटेक पूरा करने के बाद यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू की थी, लेकिन वह अपने पहले प्रयास में प्रीलिम्स तक पास करने में असफल रहीं। हालांकि, असफलता ने उन्हें आईएएस अधिकारी बनने के अपने सपने का पालन करने से नहीं रोका और वह दूसरे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास करने में सफल रहीं।