May 19, 2024

अग्निपथ कानून के विरोध में कांग्रेसियों ने किया शांतिपूर्ण सत्याग्रह

Faridabad/Alive News : सोमवार को अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आह्वान पर सोमवार को बड़खल विधानसभा में अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को विधायक नीरज शर्मा एवं कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय प्रताप सिंह सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बडख़ल तहसील पर शांतिपूर्ण सत्याग्रह किया।

विजय प्रताप सिंह ने कहा कि अग्निपथ एक ऐसी योजना है जो न केवल युवाओं के भविष्य को अंधकार में धकेल रही है, बल्कि देश की सुरक्षा, सेना से भी खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न तो देश की सेना की मूल भावना से खिलवाड़ होने देगी और न ही युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने की इजाजत भाजपा सरकार को देगी। इसी को ध्यान में रखते हुए आज कांग्रेस देशभर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह कर रही है और उनकी मांग है कि भाजपा सरकार इस अग्निपथ योजना को वापस ले।

उन्होंने कहा कि यह कानून लाकर भाजपा सरकार ने सेना का भी बेडा गर्क कर दिया है। राष्ट्रवाद की चासनी में युवाओं को डुबो-डुबोकर मारने का प्रयास भाजपा सरकार कर रही है। मोदी सरकार ने देश के जवानों से वन रैंक-वन पैंशन देने का वादा किया था, मगर वह जवानों को नो रैंक-नो पैंशन देने का काम कर रहे हैं। अग्निपथ योजना एक छलावा है, जब सरकार सेना से रिटायर जवानों को ही नौकरी नहीं दे पा रही है, तो इन युवाओं का कहां से रोजगार देंगे।

इस अवसर पर विधायक नीरज शर्मा ,पार्षद राकेश भड़ाना, पार्षद जितेन्द्र भड़ाना, अनिल नेता,अनीश पाल ,प्रोफेशन कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डा सौरभ शर्मा, युवा कांग्रेस के प्रवक्ता तरूण तेवतिया, इशांत कथुरिया महासचिव युवा कांग्रेस, राजेश बैसला, बिल्लू मावी, अक्षय चंदीला, राजेश भड़ाना, विजय पाल सरपंच, अजित सरपंच, भारत अरोड़ा, सोनू , कुलवंत सरदार, सरदार सुरेंदर , मनोज जायसवाल, सचिन सैनी, राहुल सरदाना उपाध्यक्ष फरीदाबाद शहरी युवा कांग्रेस, नरेश भड़ाना, वार्ड नम्बर 22 से विनोद वत्स, सरजीत भड़ाना, सोहैल सैफी, राजू आरोड़ा, अजित सरपंच, बिजेंदर नगर, विनोद कौशिक, सुरेन्द्र दु़ग्गल सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।