May 19, 2024

एनआईटी 5 की स्ट्रीट लाइट खराब, सड़कों पर छाया अंधेरा

Faridabad/Alive News : नीलम चौक से भगत सिंह चौक को जोड़ने वाले रेलवे रोड़ की पिछले कई दिनों से स्ट्रीट लाइट खराब होने से रात को सड़क पर अंधेरा छा जाता है। इससे राहगीरों को ना केवल परेशानी होती है बल्कि वारदात होने का भी अंदेशा बना रहता है। दिलचस्प बात तो यह है कि सड़क के किनारे दुकानों पर लगे बल्ब ही राहगीरों के लिए एकमात्र सहारा है। लेकिन डिवाइड पर लगी स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है और इस पर निगम अधिकारियों का कोई ध्यान नही है।

एनआईटी 5 की सड़क पर छाया अंधेरा

दरअसल, अंधेरे में सड़क पर लाइट न होने के कारण कई बार दोपहिया वाहन चालक गड्डों का अंदाजा नहीं लगा पाते और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ इस सड़क पर स्मार्ट सिटी द्वारा नाले का निर्माण कार्य भी चल रहा है। जिससे दोपहिया वाहन चालकों और पैदल चलने वालों के लिए अंधेरा दुर्घटना का कारण बन रहा है।

क्या कहना है लोगों का
इस स्ट्रीट लाइट के तार कई महीनों से टूटी पड़ी है। जिसके कारण लाइट नही जल रही है। कई बार वह लोग इसकी शिकायत निगम अधिकारियों से कर चुके है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने अब तक इसकी सुध तक नहीं ली है।
-संजीव कुमार, एनआईटी 5 निवासी

मैं यहां एक ऑफिस में जॉब करती हूं। कई बार काम ज्यादा हिने के कारण लेट हो जाती हूँ। ऐसे में सड़क पर अंधेरा रहने से डर लगता है। इस स्ट्रीट लाइट को खराब हुए कई महीने हो चुके है लेकिन अब तक तो इसका कोई समाधान नही हुआ है।
-भावना, नोकरी पेशा महिला

संबंधित मामले को लेकर नगर निगम अधिकारी ज्ञान प्रकाश बधवा से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नही उठाया। अब देखना यह है कि एनआईटी रेलवे रोड़ की स्ट्रीट लाइट ठीक होगी या रोड़ इसी तरह अंधेरे में डूबी रहेगी।