May 17, 2024

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ढोल-घंटियों के साथ देश भर में करेगी विरोध प्रदर्शन

New Delhi/Alive News: कांग्रेस ने ‘मंहगाई मुक्त भारत’ अभियान चलाने का एलान किया है। इसके तहत 31 मार्च को सुबह 11 बजे कांग्रेस कार्यकर्ता अपने घरों के बाहर और सार्वजनिक जगहों पर रसोई गैस सिलिंडर को माला पहना कर, घन्टी-ड्रम बजा कर प्रदर्शन करेंगे। इस प्रदर्शन में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे।

कांग्रेस महासचिवों और राज्यों के प्रभारियों की दिल्ली में हुई बैठक के बाद पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि लोगों की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर तीन चरणों में ‘मंहगाई मुक्त भारत’ अभियान चलाया जाएगा। 31 मार्च के बाद 2 से 4 अप्रैल के बीच देश भर में जिला स्तर पर और 7 अप्रैल को राज्यों की राजधानी में कांग्रेस कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन करेंगे।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “मोदी सरकार ने लोगों को ठगा है। वोट के लिए 137 दिनों तक पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की गई. बीता एक हफ्ता हर घर के लिए डरावना साबित हुआ है। मोदी सरकार गरीबों की जेब काट कर, खजाना भर रही है।

बीते पांच दिनों में पेट्रोल, डीजल के दाम में चार बार बढ़ोतरी की जा चुकी है। विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद पेट्रोल और डीजल में तीन रुपये 20 बीस पैसे की बढ़ोतरी की जा चुकी है। वहीं रसोई गैस सिलिंडर के दाम में 50 रुपए इजाफा हुआ है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले भी कांग्रेस ने जोर शोर से मंहगाई का मुद्दा उठाया था। इस हफ्ते संसद के अंदर और बाहर कांग्रेस ने मंहगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया है।