May 1, 2024

एनएचपीसी ने उत्साहपूर्ण मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

Faridabad/Alive News: भारत की अग्रणी जलविद्युत कंपनी, एनएचपीसी लिमिटेड द्वारा अपने सभी पावर स्टेशनों, परियोजनाओं और क्षेत्रीय कार्यालयों में 21 जून यानी आज पूरे उत्साह के साथ 7वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। कोविड महामारी के मद्देनजर, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2021 का आयोजन इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल प्लेटफार्मों के माध्यम से किया गया।

समारोह के दौरान ए.के. सिंह, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, एनएचपीसी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ दूरदर्शन द्वारा सामान्य योग नवाचार के अनुरूप राष्ट्रव्यापी लाइव प्रसारण के साथ बड़े पैमाने पर सामूहिक ऑनलाइन योग सत्र में भाग लिया। एन.के. जैन, वाई.के. चौबे, निदेशक (तकनीकी), आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त), pबिश्वजीत बासु, निदेशक (परियोजनाएं) और ए.के. श्रीवास्तव, सीवीओ ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया।

इस कार्यक्रम में एनएचपीसी के वरिष्ठ अधिकारियों, सुरक्षा कार्मिक, कांट्रैक्ट कार्मिक और उनके परिवार के सदस्यों ने हजारों की संख्या में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से योग सत्र में भाग लिया। इस अवसर पर अपने संदेश में ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने कहा कि, “योग मनुष्य के मानसिक, शारीरिक और अध्यात्मिक उर्जा को बढ़ाता है। अपने जीवन में योग को अपनाकर अपने मन और शरीर को स्वस्थ बनाएं। योग से आप के कार्य और भी आसान हो जाते हैं और इससे आप स्वस्थ और प्रसन्न रहते है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन से एनएचपीसी के सभी स्थानों से बड़े पैमाने पर कार्मिकों और उनके परिवार के सदस्यों की भागीदारी संभव हो सकी। एनएचपीसी ने पिछले सप्ताह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अंतर्गत योग और प्राकृतिक चिकित्सा पर ऑनलाइन योग सत्रों और व्याख्यानों की एक श्रृंखला का भी आयोजन किया था। इस अवसर पर फरीदाबाद में एनएचपीसी निगम मुख्यालय के ‘अनुभव केंद्र’ में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2021 पर एक प्रदर्शनी भी आयोजित की गई है।