May 1, 2024

छात्रों की संख्या कम हुई तो स्कूल मुखिया पर होगी कार्रवाई

Faridabad/ Alive News: जिला शिक्षा अधिकारी दाखिले संबंधी तैयारीयों के निरीक्षण के लिए राजकीय स्कूलों का दौरा कर रही है। इसी संबंध में आज उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पावटा, राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक पाठशाला पाखल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 10 और अन्य स्कूलों का दौरा किया। इन स्कूलों में दाखिले संबंधी रिपोर्ट संतोषजनक मिली है।

दरअसल, राजकीय स्कूलों की स्थिति में सुधार और दाखिले संबंधित तैयारियों के निरीक्षण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी लगातार जिले के सरकारी स्कूलों का निरीक्षण कर रही है। इस संबंध में आज वह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पावटा, राजकीय मॉडल संस्कृति प्राथमिक पाठशाला पाखल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 10 और अन्य स्कूलों का दौरा करने निकली।

इन स्कूलों में दौरा करने के पश्चात उन्होंने पाया कि सभी अध्यापक मौके पर मौजूद थे और दाखिले संबंधित रिपोर्ट भी संतोषजनक थी। जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी के अनुसार जिले में अभी भी 7 मॉडल संस्कृति प्राथमिक विद्यालय ऐसे हैं। जिनमें अभी तक पहली कक्षा में एक भी विद्यार्थी दाखिल नहीं हुआ है। ऐसे स्कूल मुखिया के खिलाफ सख्त से सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।