October 2, 2024

सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी कर 245 क्विंटल नकली नमक किया बरामद, केके ट्रेडर कपिल मित्तल के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Faridabad/Alive News: मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की छापेमारी में गाजीपुर इंडस्ट्रियल एरिया में एक शेड में नकली टाटा नमक की पैंकिंग कर बेचा जा रहा था। टीम ने छापेमारी कर मौके से करीब 245 क्विंटल नकली नमक बरामद किया है। ये सप्लाई फरीदाबाद पलवल समेत आसपास के जिलों में की जा रही थी। टीम ने केके ट्रेडर कपिल मित्तल के खिलाफ डबुआ थाने में केस दर्ज कराया है।

सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि गाजीपुर इंडस्ट्रियल एरिया में, राधा स्वामी सत्संग आश्रम के नजदीक, प्लाट नंबर 191 के सामने बनाये गए शेड में टाटा नमक की नकली पैकिंग की जा रही है। नकली टाटा नमक को असली बताकर स्थानीय बाजार में बेचा जाता है।

सूचना पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने इंस्पेक्टर जगदीश व सब इंस्पेक्टर सतबीर सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सचिन और स्थानीय पुलिस के साथ छापेमारी की गई। शेड के अंदर नमक के कट्टे खुले व पैकिंग शुदा रखे मिले। मौके पर मिले मजदूरों ने पूछताछ करने पर बताया कि यहां पर कपिल मित्तल निवासी बल्लभगढ़ द्वारा टाटा नमक की पैकिंग कराई जाती है। के.के ट्रेडर्स के नाम से फर्म चलाई जा रही है।

तलाशी के दौरान अलग-अलग कट्टों में करीब 245 कुंतल नमक रखा हुआ बरामद हुआ। तीन मशीन लगाई हुई मिली जिनसे नमक की पैकिंग की जा रही थी। नमक के पैकेट पर लगे बैच नंबर से मिलान करने पर पता करनाल का पाया गया, लेकिन पैकिंग यहां पर की जा रही थी। ट्रेडर्स कपिल मित्तल के खिलाफ थाना डबुआ में केस दर्ज कर लिया गया है।