December 4, 2021

सिविल सर्जन ने ग्रहण की मानसिक मरीजों की ओपीडी

Palwal/Alive News: सिविल सर्जन पलवल डॉ ब्रह्मदीप ने मानसिक मरीजों की ओपीडी के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि मानसिक रोग का इलाज अक्सर लंबा चलता है तथा कुछ मानसिक बीमारिया ऐसी होती है जीनेमें लक्षण समय समय पर बदलते रहते है और उनका उपचार भी उनके बदलते लक्षणों के आधार पर बदला जाता है।

उन्होंने कहा कि मानसिक रोगों के मरीज के ठीक न होने के कारण में एक प्रमुख कारण है एक तो इलाज का किसी भी कारण बीच में छूट जाना या पुराने इलाज के कागज गुम हो जाना। पिछले 2 साल से कोई रेगुलर साइकेट्रिस्ट न होने की वजह से वे स्वयं खुद ही मनोरोग ओपीडी देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब उनको मरीज़ो की इस समस्या का पता चला था उन्होंने तुरंत इस पर एक्शन लिया और मरीज़ो के लिए स्वाथ्य विभाग की तरफ से इलाज के कागज संभलने के लिए प्लास्टिक फ़ोल्डर्स वितरित किए थे।

उन्होंने जिला मानसिक स्वास्थ्य विभाग की को टीम आदेश दिए की सभी मानसिक बीमारी से ग्रस्त मरीजों को इलाज के पेपर संभालने के लिए विभाग के द्वारा मुफ्त प्लॉस्टिक फोल्डर दिए जाए। मानसिक बीमारी से जुझ रहे मरीजों के लिए हर समय हर प्रकार की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं चाहे वह सिविल सर्जन होते हुए ओपीडी के लिए टाइम देना हो या मरीज़ों से जुडी समस्याएं का एक उचित समधान देना।

Related articles

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के परिसर में मनाया गया रक्षाबंधन कार्यक्रम

Faridabad/Alive News : महिला उत्थान मंडल फरीदाबाद की कार्यकर्ताओं ने रक्षाबंधन पर्व से दो दिन पहले ही शुक्रवार को जिला रेडक्रास सोसायटी फरीदाबाद के परिसर में रक्षाबंधन कार्यक्रम मनाते हुए रेडक्रास के भाइयों को राखी बांधीं। इस दौरान महिला उत्थान मण्डल प्रधान सुमन बहन, कमलेश बहन, अनिता बहन, मंजू बंगा व मितलेश कुमारी ने पी.डी […]

स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएमओ कार्यालय पर किया प्रदर्शन

Faridabad/Alive News : स्वास्थ्य मंत्री व महानिदेशक के आदेशों के बावजूद कई जिलों से सैकड़ों की संख्या में नौकरी से निकाले स्वास्थ्य ठेका कर्मियों को वापस ड्यूटी पर लेने की मांग को लेकर बुधवार को सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद स्वास्थ्य मंत्री के नाम 11 सुत्रीय मांग पत्र डिप्टी सीएमओ राजेश श्यौकंद […]