December 4, 2021

स्वास्थ्य विभाग के प्रयास से बुखार के रोजाना आने वाले मामलों में आई गिरावट

Palwal/Alive News: सिविल सर्जन डॉ ब्रह्म दीप ने हथीन ब्लाक के सभी डिप्टी सिविल सर्जन सीनियर मेडिकल ऑफिसर एवं मेडिकल ऑफिसर की मीटिंग ली। बैठक में उन्होंने छायंसा में चल रहे बुखार के केसों के बारे में वार्तालाप की कि गाँव छायंसा में स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों के बाद बुखार के मरीजों की संख्या कम हो गई है। रोजाना आने वाले मरीजों की संख्या भी कम हो गयी है। 4 अक्तूबर को 97 मरीज आए, 05 को 57 मरीज आए और 06 अक्तूबर को 21 मरीज आए।

इस दौरान टोटल ब्लड स्लाइड – 170 ली गई, जिनमें सभी रिपोर्ट नेगेटिव हैं। सीबीसी-25 और आरटीपीसीआर कोविड – 200 थे जिनमें से सभी नेगेटिव पाए गये है। सबकी सैंपलिंग करवाया जाए, सैंपलिंग करने के बाद उन्हें पूरा इलाज दिया जाए ताकि कोई गंभीर स्थिति पैदा न हो सके और ज्यादा गंभीर अवस्था में बच्चे या बड़े मिलेंगे उनको तुरंत प्रभाव से नागरिक अस्पताल पलवल के लिए रैफर किया जाए।

उन्होंने बताया कि पब्लिक हेल्थ को नोटिस भेजा गया कि यहाँ पर सफाई अभियान चलाया जाए ताकि गंदे नाले और पानी से भरे गडड़े भरे जाए ताकि पानी के ठहरे रहने की वजह से जो कीचड़ बनी हुई है उस पर मच्छर मक्खी ना पनप सके। डॉ ब्रह्मदीप ने मुख्य तौर वहां के क्षेत्र वासियों से अपील की कि पशुओं को सूखी जगह पर बाँधने के निर्देश दिए। गाँव में लगातार फॉगिंग व वीबीडी भी जारी है।

उन्होंने सीएचसी हथीन के एसएमओ डॉ विजय व एम इंचार्ज पीएचसी छायन्सा को आदेश दिए कि गाँव में डॉक्टर्स की टीम निरंतर काम करेंगी और सारी समस्याओं का समाधान कराया जाए। इसके अलावा आशा आंगनवाडी द्वारा घर घर विजिट करके निरंतर जाँच की जा रही है व जहाँ पर बुखार के मरीज मिलें हैं उनके सैंपल लेकर तुरंत इलाज शुरू किया जाए।

Related articles

अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित

Faridabad/Alive News: उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आज वीरवार को स्थानीय लघु सचिवालय में अपना हेल्थ चेकअप करवाया। यह हेल्थ चेकअप कैम्प स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा आयोजित किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दिन प्रतिदिन के काम से समय निकालकर हमें अपने स्वास्थ्य की तरफ ध्यान अवश्य देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी […]

रॉयलस होटल कोविड हेल्थ सेंटर में तब्दील

Faridabad/Alive New: कोरोना महामारी से निपटने के लिए रॉयलस होटल को कोविड हेल्थ सेंटर के रूप में तब्दील किया गया है। इसका शुभारंभ आज आरएसएस से गंगा शंकर व संजय अरोड़ा के साथ बडखल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा ने किया। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए सरकार द्वारा […]