May 6, 2024

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में आयोजित एचाआर कॉन्क्लेव बड़ी हस्तियों ने किया मंथन  

Faridabad/Alive News: श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू ने कहा कि टैलेंट मैनेजमेंट बेहद जरूरी है। मशीन से एक दशक में बड़ी क्रांति आई है। ज्यादातर चीजें ऑटोमेशन मोड पर आ गई हैं। लागत घटी है, लेकिन गुणवत्ता, उत्पादन और डिलीवरी बढ़ी है। इस दौर में मानव संसाधन का प्रबंधन और विकास भी जरूरी है। नेहरू शनिवार को विश्वविद्यालय में आयोजित एचआर कॉन्क्लेव के उद्घाटन में बोल रहे थे। इस कॉन्क्लेव में उद्योग और कॉरपोरेट जगत की कई बड़ी हस्तियों ने एचआर के बदलते आयामों पर अपने वक्तव्य रखे। विश्वविद्यालय की डीन एकेडमिक प्रोफेसर ज्योति राणा ने एचआर कॉन्क्लेव के उद्देश्यों और उपयोगिता को समाहित करते हुए अवधारणा स्पष्ट की।

हीरो मोटोकॉर्प के एचआर हेड धर्म रक्षित ने एचआर की चुनौतियों और जिम्मेदारियों पर अपना वक्तव्य रखा उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान के लिए उसके कर्मी उसकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए कर्मियों का उत्थान ही किसी संस्थान का उत्थान कर सकता है।
स्किल डिपार्टमेंट ऑफ मैनेजमेंट की चेयरपर्सन डॉ. श्रुति गुप्ता ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर डीन डॉ. रणजीत सिंह, डॉ आशीष श्रीवास्तव, डॉ सुरेश कुमार और डॉक्टर निर्मल सिंह सहित फैक्ट्री के कई वरिष्ठ सदस्य मौजूद थे।