May 14, 2024

दिसंबर के दूसरे सप्ताह में जारी हो सकता है सीईटी परीक्षा परिणाम

Faridabad/Alive News: कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीईटी) 2022 का रिजल्ट दिसंबर के दूसरे सप्ताह में घोषित किया जाएगा। इसके बाद ही हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) ग्रुप-C के पदों के लिए विज्ञापन जारी करेगा। इसमें मेरिट के आधार पर पदों के अनुसार 4 गुना परीक्षार्थियों को शामिल किया जाएगा। इस प्रक्रिया के बाद पदों के अनुसार परीक्षार्थियों का एग्जाम लिया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार एचएसएससी अधिकारियों के अनुसार इस पूरी प्रक्रिया में छह महीने का समय लग सकता है। दिसंबर में परीक्षा परिणाम आने के बाद जनवरी में पदों के अनुसार विज्ञापन निकालने के बाद ही शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा की डेट घोषित की जाएगी। इसके बाद जून तक नौकरी की खुशखबरी परीक्षार्थियों को मिल सकेगी।

हरियाणा में सीईटी के जरिए 26000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी की विज्ञापन निकाला जाएगा। इससे हरियाणा के बेरोजगार युवाओं को रोजगार पाने का भरपूर मौका मिलेगा। सीईटी की परीक्षा में सूबे के 10 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने अपना पंजीकरण कराया था। हालांकि परीक्षा में सात लाख से अधिक युवा ही शामिल हुए। ग्रुप सी की भर्ती परीक्षा पूरी होने के बाद एचएसएससी जल्द की ग्रुप डी की भर्ती प्रक्रिया शुरू किया।