April 19, 2024

दहेज प्रताड़ना के आरोप में 12 पर केस दर्ज

Palwal/Alive News : शादी में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर अलग-अलग जगह से दो विवाहिताओं को प्रताड़ित कर घर से निकालने का मामला सामने हैं। चांदहट थाना पुलिस ने पीड़िताओं की शिकायत के आधार पर ससुराल पक्ष के 12 नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी रामचंद्र जाखड़ के अनुसार गांव अलावलपुर संगीता ने शिकायत दर्ज कराई है कि मेरी शादी करनाल जिले के गोगरीपुर निवासी संदीप मान के साथ हुई थी। शादी में मायके पक्ष ने यथा-संभंव दान-दहेज भी दिया था। लेकिन ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और शादी के बाद के बाद से अधिक दहेज लाने के प्रताड़ित करने लगे। दहेज लाने में अमसर्थता जताने पर पीड़िता को पति, सास ओम, ससुर सत्यवान मान, देवर कुलदीप मान, ननंद सुमन व पूनम ने मारपीट घर से निकाल दिया और दहेज लाने पर ही वापस आने को कहा।

इसी प्रकार गांव मिल्क गन्नीकी निवासी कुसुम ने शिकायत दर्ज कराई है कि दहेज प्रताड़ना के चलते उसे मथुरा (यूपी) जिले की राधेश्याम कालोनी निवासी पति खेमचंद, देवर जगमोहन, मुकंड़ी, भरत सिंह, सास दिरोपा व रामप्रसाद ने घर से निकाल दिया और दहेज लाने पर ही वापस आने को कहा। पुलिस ने पीड़िताओं की शिकायतों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।