May 2, 2024

पलवल डीआईपीआरओ के खिलाफ एक पत्रकार ने दी शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप

Palwal/Alive News : इन दिनों जिले के सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आमजन के बीच चर्चा का विषय बने हुए है। आज विभाग के अधिकारी अपनी विभागीय अनियमितताओं के कारण जांच के घेरे में खड़े हैं। इस मामले की जांच जिला उपायुक्त को सौंपी गई है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र बजाड़ से कार्यालय बजट के खर्चे, मकान भत्ते और सरकारी गाड़ी के दुरूपयोग को लेकर फरीदाबाद के प्रमुख आर.टी.आई एक्टिविस्ट रविंद्र चावला और पलवल के अमर चंद शर्मा ने सूचना अधिकार अधिनियम के तहत जवाब मांगा है। आर.टी.आई एक्टिविस्ट रविंद्र चावला और अमर चंद शर्मा ने जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी के बारे में कुछ जानकारियां भी जुटाई है। जिसमें विभाग के अधिकारी सुरेंद्र बजाड़ ने रविंद्र चावला और अमर चंद शर्मा की आर.टी.आई. के कुछ सवालों का जवाब दिया तो है लेकिन अधिकारी के जवाब संतोषप्रद नही है।

जिले के पत्रकार मुकेश बघेल ने अपने साथ दुर्व्यवहार और बजाड़ द्वारा विभाग में जातीय गुट बनाने पर सीएम विंडो और विभाग के डायरेक्टर को शिकायत देकर कार्यवाही की मांग करते हुए तुरंत प्रभाव से उनके तबादले की भी मांग की है। जिस पर अमल हो रहा है और इसके अलावा एक अन्य मामले में उक्त अधिकारी की उच्च स्तरीय जांच भी चल रही है। अब देखने वाली बात यह है कि इतनी शिकायतों के बाद भी इस अधिकारी पर विभागीय कार्यवाई की गाज कब गिरती है।

क्या कहना है अधिकारी का
जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी पलवल सुरेंद्र बजाड़ का कहना है कि जो आरोप मुकेश बघेल द्वारा उन पर लगाए है वह झूठे और बेबुनियादी हैं। उन्होंने कहा कि रविंदर चावला और अमर चंद शर्मा की आर.टी.आई. का जवाब दे दिया गया है। अगर उनकी आर.टी.आई का कोई बिंदु बिना जवाब के रह गया है तो उन्हें कमीशन में अपील करने का अधिकार है। इस तरह विभाग की छवि खराब करना गलत है। उन पर चल रही विभागीय जांच के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह उनके विभाग का मामला है और उसकी जांच विभाग कर रहा है।