May 1, 2024

शिविर में 25 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

Palwal/Alive News : लाॅकडाउन के दौरान रक्तदान शिविर न लगने की वजह से नागरिक अस्पताल का ब्लड बैंक रक्त की कमी से जुझ रहा हैं। इसके लिए पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज ने जिला रेड क्रॉस सोसायटी पलवल और सरकारी ब्लड बैंक पलवल के सहयोग से अटोहा गाँव में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया गया।

शिविर का संयोजन क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल, समाजसेवी प्रवीण चौहान और क्लब की सह- संयोजक अल्पना मित्तल ने किया। आपातकाल में 25 रक्तदाता अंजान जरुरतमंदो के लिए फरिश्ता बन कर आये और स्वैच्छिक रक्तदान किया। जिसमें 10 रक्तदाताओं ने पहली बार रक्तदान किया। क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल ने बताया कि शिविर का शुभारम्भ ब्लड बैंक के डॉ. दयानन्द, क्लब की सह- संयोजक अल्पना मित्तल, समाजसेवी श्रीचंद देशवाल, नितिन सिंगला ने किया। डॉ. दयानन्द ने पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि खून की कमी के चलते थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों, महिलाओं के डिलेवरी केस और सर्जरी केस भी प्रभावित होने लगे हैं।

शिविर संयोजक विकास मित्तल और अल्पना मित्तल ने सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद करते हुए बताया कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है, इसलिए राष्ट्र हित मे रक्तदान करें। रक्त की कमी के कारण किसी भी व्यक्ति का जीवन समाप्त ना हो। संस्था न केवल पलवल बल्कि देश के विभिन्न राज्यों में भी आपातकालीन रक्तदान सेवाएं दे रही हैं। लाॅकडाउन के दौरान भी अगर किसी को रक्त की जरुरत पड़ेगी तो उनकी संस्था के सदस्य हर समय आपातकालीन रक्तदान के लिए तैयार रहेंगे। शिविर को सुचारू रूप से चलाने के लिए सुरेश कुमार, रुद्र मित्तल, विकल्प, विशाल, मुकेश, विष्णु, तपन, कुलदीप आदि ने अपना विशेष सहयोग दिया।