April 25, 2024

धोखाधड़ी से शादी करने के मामले में पति सहित पांच पर मुकदमा दर्ज

Palwal/Alive News : कैंप थाना क्षेत्र में एक युवती से अपने आप को अविवाहित बताकर आर्य समाज मंदिर में शादी करने के बाद उसके साथ शारीरिक संबंध बनाकर वीडियो बनाने व पति द्वारा वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर दो लाख रुपए मांगने, रुपए न देने पर बिना तलाक के ही तीसरी शादी कर उसे जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पति सहित पांच आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस जांच अधिकारी एएसआई रेणू ने बताया कि यूपी के जिला मथुरा के एक गांव निवासी विवाहिता ने दी शिकायत में कहा है कि उसकी जान पहचान नवीन नामक युवक से हो गई। नवीन ने उसे शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाए और पहली शादी की बात छुपाकर 28 सितंबर 2020 को आर्य समाज मंदिर ट्रस्ट सेक्टर-65 फरीदाबाद में की। शादी के नौ माह बाद पीड़िता को कैंप थाना क्षेत्र में किराए के मकान में रखा। इस दौरान नवीन ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और अश्लील वीडियो व फोटो बना लिए। उसके बाद नवीन ने वीडियो व फोटो को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर दो लाख रुपए की मांग करने लगा।

पैसों की मांग पूरी न होने पर आरोपी उस पर देह व्यपार करने का दबाब बनाने लगा और पीड़िता के विरोध करने पर उसके साथ मारपीट करता था। जिसकी शिकायत पीड़िता ने नवीन के मम्मी-पापा से की तो उन्होंने भी उसके साथ मारपीट की और कहा कि तेरे जैसी लड़कियां हमारा कुछ भी नहीं बिगाड़ सकती, क्योंकि हमारी राजनीति में अच्छा दबदबा है, यह सब देखते हुए मैं दोषीगणों से अपनी जान व इज्जत की हिफाजत करते हुए अलग रहने लगी और इस बीच दोषी नवीन ने अपनी तीसरी एक लड़की से शादी कर ली, जो आरोपी के साथ ही रह रही है। पीडि़ता को जब तीसरी शादी के बारे में पता चला तो पीड़िता 6 सितंबर को आरोपी के घर शिकायत लेकर पहुंची तो पति नवीन, नवीन के भाई प्रवीन, नवीन के पिता रामसिंह, नवीन की मां कैलाशो व नवीन की तीसरी पत्नी ने उसके साथ गाली-गलौच की और मारपीट कर घर से भगा दिया।

पीड़िता का आरोप है कि नवीन के पिता राम सिंह ने बदनियती से उसके साथ छेड़छाड़ की और प्रवीण ने जबरन कमरे में खींचकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया और जब विरोध किया तो उसकी मां कैलाशो ने उसके बाल पकड़ लात मारी और नवीन ने चाकू से हमला कर घायल कर उसके गले से मंगलसूत्र को भी लूटकर जान से मारने की धमकी देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पुलिस से गुहार लगाई है कि आरोपी दबंग व अपराधिक किस्म के लोग है, जिनसे उसे जान का खतरा है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर उक्त सभी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।