May 4, 2024

बीएसएफ जवान ने तीन साथियो को गोली मार, कर ली खुदखुशी

Tripura/Alive News : त्रिपुरा में बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने तीन साथी जवानों की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी जवान ने गोली मारकर खुदकुशी भी कर ली। जानकारी के अनुसार, बीएसएफ की 55वीं बटालियन में तैनाल जवान शिशुपाल की तैनाती त्रिपुरा के उनाकोटी जिले के मगरुली बॉर्डर पर थी।

बीएसएफ अफसरों के मुताबिक, सीमा सुरक्षा बल के एक जवान ने हेड कॉन्स्टेबल समेत तीन अन्य जवानों पर अंधाधुंध गोलियां चला दी, इसके बाद उसने खुद भी आत्महत्या कर ली। यह घटना शनिवार रात करीब 1 बजे की बताई जा रही है। इस बीच डीआइडी मृत्युंजय कुमार ने इस मामले की जांच और डिलेट रिपोर्ट सौंपे जाने के निर्देश दिये हैं।

हेड कॉन्स्टेबल की मौके पर मौत

जानकारी के मुताबिक, शनिवार देर रात करीब 1 बजे आरोपी बीएसएफ जवान शिशुपाल ने हेड कॉन्स्टेबल रिंकू कुमार को गोली मार दी। इसके बाद शिशुपाल ने दो अन्य जवानों को भी गोली कर दी। गोली लगते ही हेड कॉन्स्टेबल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि 2 अन्य जवानों ने उनाकोटी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। तीनों जवानों को गोली मारने के बाद उसने खुद को भी गोली मार ली। बता दें कि शिशुपाल जम्मू कश्मीर का रहने वाला था।

निजी मतभेद हो सकता है कारण

माना जा रहा है कि इस घटना के पीछे जवानों के बीच का कोई निजी विवाद हो सकता है। अधिकारी ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच चल रही है और अभी विस्तृत ब्यौरे का इंतजार किया जा रहा है। सीमा सुरक्षा बल के एक उच्च पदस्थ अधिकारी ने भी घटना की पुष्टि की है।

बता दें कि इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं देखने को मिली हैं। बीते साल दिसंबर में भी सीआरपीएफ के एक जवान ने छत्तीसगढ़ में तैनाती के दौरान अपनी राइफल से चार जवानों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आरोपी जवान को भी इस दौरान गोली लगी थी। उस वक्त भी यहीं कहा जा रहा था था कि किसी बहस के बाद आरोपी जवान ने ये कदम उठाया था।