May 4, 2024

फिलीपींस में एशियन टाइटल के लिए खेलेगा बॉक्सर सागर नरवत

Faridabad/Alive News : फिलीपींस में होने वाली ‘एशियन टाइटल चैंपियनशिप 2018’ में जिले के 2 बॉक्सर भाग लेंगे। खेड़ी कला गांव के हरियाणा पुलिस में मेकेनिक आराम सिंह के बेटे सागर नरवर के पास आयरमैन का टाईल है जो फिलीपींस के रेयान मानो को हराकर जीता था। इस फाईट के लिए रेयान मानो ने सागर नरवत को फिर से चैलेंज कर फाईट के लिए आमंत्रित किया है और वहीं अन्य बॉक्सर सचिन भी इस टाइटल प्रतियोगिता में शामिल होंगे।चैंपियनशिप में दिल्ली के फतेह सिंह भी शामिल रहेंगे।

बॉक्सिंग प्रतियोगिता 15 जनवरी से शुरू होगी, इससे पहले भी सागर फिलीपींस में हुए बॉक्सिंग टूर्नामेंट में खिताब अपने नाम कर चुके हैं। सागर के कोच रोशन ने बताया कि एशियन चैंपियनशिप में फिलीपींस के बॉक्सर रेयान मानो ने सागर को चैलेंज किया है, ऐसे में उसका शिष्य खिताब जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। इससे पहले भी सागर और सचिन इंटरनेशनल फाइट जीत चुके हैं।

प्रोफेशनल बॉक्सिंग करने वाले सागर पिछले 6 सालों से बॉक्सिंग सीख रहे हैं। सागर के अनुसार पहले वह शौकिया तौर पर बॉक्सिंग करते थे, लेकिन अब यह उनका जुनून वल्र्ड बॉक्सिंग ओग्रनाईजेशन (डब्ल्यूबीओ) में खेलना है। सागर के कोच रोशन ने बताया कि प्रो-बॉक्सिंग कराने वाली संस्था आईओएस सागर नरवत का पूरा खर्चा उठाती है और होने वाली चैंपियनशिप में भेजती है। कोच ने बताया कि 11 जनवरी को सागर नरवत सहित अन्य बॉक्सर यहां से फिलीपींस के शहर काज्यान डी ओरो सिटी के लिए रवाना होंगे।

कोच ने बताया कि सागर अभी 13वीं रैकिंग पर है और ये फाईट जीतने के बाद टॉप 10 रैकिंग में पहुंच जाऐंगे। सागर नरवत ने पहली फाईट फिलीपींस में 13 अक्टूबर 2017 को जबरदस्त पंच देकर रेयान मानो को हराकर आयरन मैन का खिताब हासिल किया था। इससे पहले सुपर बॉक्सिंग लीग में टीम पंजाब सुल्तान की ओर से खेलते हुए प्रो-बॉक्सिंग में अपना नाम स्थापित किया था। उसके बाद आईएसओ बॉक्सिंग संस्था की नजर सागर पर पड़ी, तभी से सागर की तैयारी और फाईट यह संस्था कराती है।