May 20, 2024

बी.के अस्पताल के आयुष्मान कार्ड आपरेटर का धरना समाप्त, शनिवार से बनेंगे कार्ड

Faridabad/Alive News: नागरिक अस्पताल (बी.के) के आयुष्मान कार्ड बनाने वाले कंप्युटर ऑपरेटर (कर्मचारी) लम्बे समय से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर थे। शुक्रवार को अस्पताल प्रशासन ने उनकी हड़ताल समाप्त कराकर मांगों को उच्च अधिकारियों को भेज दिया है। अस्पताल प्रशासन ने कम्प्युटर ऑपरेटर से उनकी मांगो को लेकर 1 महीने का समय मांगा है।

शनिवार से यानि 15 अप्रैल से सभी आयुष्मान कम्प्यूटर आपरेटर अपनी ड्यूटी पर रहेंगे। नागरिक अस्पताल में आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए आने वाले सैकड़ों लोग हर रोज परेशान हो रहे थे, उनका हड़ताल के कारण कार्ड नही बन पा रहा था। आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए गरीब लोग महंगा किराया लगाकर अस्पताल तक पहुंच रहे थे।गौरतलब है कि सरकार ने 2018 में जिला नागरिक अस्पताल में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कम्प्यूटर आपरेटर की नियुक्ति 5 हज़ार मानदेय की शर्त पर की थी।

सभी कर्मचारी 2018 से ही 5 हज़ार रूपये में काम कर आ रहे थे और कोरोना काल के दौरान भी सभी कर्मचारियों ने बिना मेडिकल सेफ्टी के और इसी मानदेय में ही काम किया।आयुष्मान कम्प्यूटर आपरेटर वेतन बढ़वाने के लिए अपना मांग पत्र सीएम विंडो, पीएम विंडो सहित संबंधित सभी उच्च अधिकारियों को दे चुके है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो कम्प्यूटर आपरेटर कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया था, जो पिछले 9 मार्च से चला आ रहा था। लेकिन आज शुक्रवार को अस्पताल प्रशासन ने मांग मान ली है और धरना खत्म किया है।

आयुष्मान कार्ड कम्प्यूटर आपरेटर कर्मचारी अरुण का कहना है कि बीके प्रशासन ने आयुष्मान कर्मचारियों की मांग मानने के लिए एक महीने का समय लिया है। इस आश्वासन के आधार पर सभी कर्मचारियों ने काम करना शुरू कर दिया है।