May 4, 2024

भाजपा नेता ने बाबा शांतिनाथ धाम पहुंचकर लिया आशीर्वाद

Faridabad/Alive News: आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर पृथला विधानसभा सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़े वरिष्ठ भाजपा नेता सोहनपाल सिंह छोकर ने लाखों भक्तों के श्रद्धा के केंद्र गांव प्याला कुटी के बाबा शांतिनाथ के धाम पहुंचकर दर्शन कर उनका आशीर्वाद ग्रहण किया। इस मौके पर पंगत में बैठकर प्रसाद ग्रहण करने और कुटी पर आए हुए श्रद्धालुओं को प्रसाद परोसने का भी आनंद लिया।

इस मौके पर उन्होंने सभी को गुरु पूर्णिमा की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि बाबा शांतिनाथ की कृपा बनी रहे। उन्होंने कहा कि हमारे संत महात्मा कह गये हैं कि सब धरती कागज करूं, लिखनी बस बनराय। सात समुद्र की मसि करूं, गुरु गुण लिखा न जाय। उन्होंने कहा कि गुरु पूर्णिमा को आषाढ़ी पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि यह आषाढ़ मास की पूर्णिमा तिथि को होता है।

आज के दिन मंदिरों में देवों के गुरु बृहस्पति और भगवान विष्णु की आराधना की जाती है। उन्होंने कहा कि वेदों का ज्ञान देने वाले और पुराणों के रचनाकार महर्षि वेद व्यास का जन्मदिन इस तिथि को ही पड़ता है। मानव जाति के कल्याण और ज्ञान के लिए उनके योगदान को देखते हुए उनकी जयंती को गुरु पूर्णिमा के रुप में मनाते हैं। गुरु पूर्णिमा को व्यास जयंंती के नाम से भी जाना जाता है। गुरु पूर्णिमा के दिन गुरुजनों की पूजा कर जीवन को एक नई दिशा देने के लिए उनका आभार प्रकट कर उनके स्वस्थ एवं सुखद जीवन की कामना की जाती है।