April 19, 2024

पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेता दिलीप घोष पर हुआ हमला, चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

Kolkata/Alive News : पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट भवानीपुर में सोमवार को चुनाव प्रचार के लिए गए भाजपा नेता दिलीप घोष पर दूसरी पार्टी ने हमला कर दिया। भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हमला किया है। इसे देखते हुए घोष ने निर्वाचन आयोग से राज्य में उपचुनाव टालने की मांग की है।

मिली जानकारी के अनुसार भवानीपुर सीट पर टीएमसी से सीएम ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं। वहीं भाजपा ने प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है। सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा आमने सामने हैं। वहीं बंगाल में 30 सितंबर को भवानीपुर समेत तीन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।

विधानसभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन था। प्रचार के आखिरी दिन भाजपा और टीएमसी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। टीएमएसी के कार्यकर्ताओं पर दिलीप घोष के साथ धक्कामुक्की करने का भी आरोप लगा है। दोनों पार्टियों के बीच बात इस हद तक बढ़ गयी कि दिलीप घोष के सुरक्षाकर्मियों ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर बंदूक तान दी। फिलहाल दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं को शांत कराया गया है।

निर्वाचन आयोग ने मांगा जवाब
मिली जानकारी के अनुसार उधर, राज्य निर्वाचन आयोग ने भवानीपुर में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं की भिड़ंत को लेकर राज्य सरकार से जवाब मांगा है। निर्वाचन आयोग ने शाम 4 बजे तक रिपोर्ट जमा करने के आदेश जारी किए है। इस बीच भाजपा ने राज्य में उपचुनाव टालने की भी मांग की है। इस मांग को लेकर पार्टी नेता आयोग से मिलेंगे।