April 20, 2024

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती पर बड़ी अपडेट, जानिए कब रिलीज होगी आंसर-की

New Delhi/Alive News: एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा की आंसर-की का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही परीक्षा के लिए आंसरशीट जारी कर सकती है। रिपोर्ट पर गौर करें तो 31 दिसंबर, 2021 को ऑफिशियल वेसबाइट पर आंसरशीट रिलीज की जा सकती है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह पोर्टल पर नजर बनाए रखें, जिससे उन्हें सही जानकारी मिल सके।

आयोग आंसर-की जारी करने के बाद उस पर आपत्तियां मांगेगा। इसके बाद अभ्यर्थियों को अगर लगता है कि उनके उत्तर की जांच गलत हुई है तो वे इसके लिए विरोध उठा सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि, इसके लिए उन्हें पर्याप्त समय दिया गया जाएगा। इस दौरान वे शुल्क विरोध दर्ज करा सकते हैं। इस प्रक्रिया के पूरी होने के बाद आयोग की ओर से फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। इसके बाद नतीजों की घोषणा की जाएगी।

हालांकि अभ्यर्थी ध्यान रखें कि परीक्षा की आंसर-की और रिजल्ट की तारीखों को कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि एसएससी जीडी 2021 परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर, 2021 तक आयोजित की गई थी। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में हुई थी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा में करीब 30 लाख उम्मीदवारों के शामिल होने की खबर है।

कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित होने के बाद एसससी जीडी 2021 परीक्षा 16 नवंबर से दिसंबर 15 दिसंबर तक 2021 आयोजित की गई थी। वहीं इस परीक्षा में योग्यता हासिल करने वाले उम्मीदवार लगभग 25,000 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए पात्र होंगे। इस भर्ती पर ज्यादा जानकारी के लिए ज्यादा डिटेल्स जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।