May 5, 2024

बोर्ड परीक्षाओं से पहले स्कूलों को विशेष पोर्टल के लिए 30 दिसंबर तक जमा करानी होगी डिटेल

Chandigarh/Alive News: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 2023 बोर्ड परीक्षाओं से पहले एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस के अनुसार बोर्ड ने विशेष आवश्यकता वाले छात्रों (CWSN छात्रों) के लिए एक पोर्टल खोला है, ताकि वे अपने सीबीएसई परीक्षा के दौरान सुविधाओं और छूट का लाभ उठा सकें। इस संबंध में नोटिस 22 दिसंबर 2022 को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी किया गया है।

जारी नोटिस में बोर्ड ने कहा है कि सभी स्कूलों को आधिकारिक सीबीएसई परीक्षा संगम पोर्टल parikshasangam.cbse.gov.in पर CWSN छात्रों के डिटेल्‍स शेयर करने होंगे। सीबीएसई ने सभी स्कूलों से परीक्षा संगम पोर्टल पर ब्योरा जमा करने को कहा है। स्कूल अपने सीबीएसई आईडी और पासवर्ड की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं और उन छात्रों की लिस्‍ट जमा कर सकते हैं, जिन्हैें बोर्ड परीक्षा 2023 के दौरान छूट की आवश्यकता होगी।

स्कूल 22 दिसंबर से शुरू होकर 30 दिसंबर, 2022 तक डिटेल्‍स जमा कर सकते हैं। छूट और सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए सभी अनुरोध सीबीएसई परीक्षा संगम पोर्टल के माध्यम से किए जाने चाहिए। बता दें, कि बोर्ड 30 दिसंबर, 2022 के बाद किए गए किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं करेगा।