May 9, 2024

सरकारी स्कूलों में सीएसआर फण्ड से पूरी होंगी बुनियादी सुविधा

Faridabad/Alive News: उपायुक्त विक्रम सिंह ने सोमवार को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओल्ड फरीदाबाद व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओल्ड फरीदाबाद का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने दोनों स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं का निरीक्षण किया व स्कूल की आवश्यकताओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उनके साथ मानव रचना शिक्षण संस्थान व सर्वोदय अस्पताल के अधिकारी भी मौजूद थे।

मीटिंग के दौरान उपायुक्त विक्रम सिंह ने स्कूल प्राचार्य को निर्देश दिए कि वह स्कूल में जिन भी बुनियादी सुविधाओं की आवश्यकता है उसकी जानकारी दें। उन्होंने कहा कि स्कूल में जिन भी कार्यों की जरूरत होगी वह उन्हें सीएसआर के माध्यम से संबंधित संस्थानों से उपलब्ध करवाया जाएगा।

इस दौरान सर्वोदय अस्पताल के अधिकारियों ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुनियादी सुविधाएं विकसित करने के लिए कहा। वही उद्योगपति एचएस बांगा ने कन्या स्कूल में सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कहा। मानव रचना शिक्षण संस्थान ने स्कूल में बच्चों की काउंसलिंग के लिए संस्थान की तरफ से सुविधा उपलब्ध करवाने की बात कही।

इस दौरान उपायुक्त विक्रम सिंह ने निर्देश दिए की इस संबंध में एसडीएम परमजीत चहल की अध्यक्षता में तीनों उद्योगपतियों व शिक्षा विभाग के अधिकारियों की एक संयुक्त मीटिंग बुलाई जाएगी। इस मीटिंग में स्कूलों में आवश्यकताओं व उन्हें कैसे पूरा किया जाएगा इस पर निर्णय लिया जाएगा। इस अवसर पर एसडीएम परमजीत चहल भी मौजूद थे।