May 5, 2024

बी.के.हाई स्कूल में ‘मेहन्दी प्रतियोगिता’ का आयोजन

Faridabad/Alive News : मेहन्दी भारतीय संस्कृति की प्रतीक है, हमारे यहां सभी धर्मो की महिलाएं हर त्यौहार और महत्वपूर्ण उत्सव की शुरूआत मेहन्दी से करती है। करवाचौथ का त्यौहार महिलाओं की मेहन्दी से ही शुरू होता है इसीलिए महिलाओं को मेहन्दी लगाना भी पसन्द है उक्त वाक्य नंगला रोड़ स्थित बी.के.हाई.स्कूल के डायरेक्टर भूपेन्द्र श्योरान ने स्कूल में करवाचौथ के उत्सव पर ‘मेहन्दी प्रतियोगिता’ के अवसर पर कहे।

3

उन्होंने कहा कि पहली बार स्कूल में ‘मेहन्दी प्रतियोगिता’ का आयोजन बच्चों के अभिभवकों के लिए रखा गया है, जिसमें अभिभावको ने दिलचस्पी दिखाते हुए बहुत ही कम समय के अन्दर इस प्रतियोगिता में भाग लिया। ‘मेहन्दी प्रतियोगिता’ में मुख्यातिथि के रूप में पंडित चन्दनलाल स्कूल के प्रबंधक बी.के.गुप्ता और विशिष्ठ अतिथि के रूप में अलाईव न्यूज के संपादक तिलक राज शर्मा मौजूद रहे।

2

स्कूल के डायरेक्टर भूपेन्द्र श्योरान ने आए हुए अतिथियों को बुके भेंटकर स्वागत किया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्यातिथि के द्वीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। वहीं दसवीं कक्षा की छात्राओं ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों व अभिभावकों का स्वागत किया। इसके पश्चात प्रतियोगिता की शुरूआत की गई जिसमें निश्चित समय सीमा के अन्दर अभिभावकों को अपनी प्रतिभा को सभी के सामने दर्शाना था।

‘मेहन्दी प्रतियोगिता’ में विनर रहे अभिभावकों में फस्र्ट गायत्री फस्र्ट क्लास के धमेन्द्र की मम्मी रही, वहीं ऐटथ क्लास के रहीस की अम्मी नगीना सेंकड रही और थर्ड पोजिशन थर्ड क्लास के खुशहाल की मम्मी रेनू ने प्राप्त किया। सभी विनर अभिभावकों को भूपेन्द्र श्योरान ने सम्मानित करते हुए उपहार भेंट किया। वहीं सभी अभिभावकों को सर्टीफिकेट भी दिया गया। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।