May 19, 2024

भूपानी गांव में वोट बनवाने के लिए चलाया जागरूकता अभियान

Faridabad/Alive News : स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत शुक्रवार को कोऑर्डिनेटर डॉ एमपी सिंह ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भुपानी में वोट बनवाने का जागरूकता अभियान चलाया। जिसमें 200 विद्यार्थियों और अध्यापकों ने भाग लिया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि मतदान हमारा अधिकार है। मतदान करना हमारा कर्तव्य है इसमें सभी युवाओं को अपनी भागीदारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिनकी 18 वर्ष की है उम्र होते ही अपनी वोट बनवा लेनी चाहिए।

सिंह ने कहा कि युवाओं को मतदान अवश्य करना चाहिए क्योंकि युवा देश की नींव है। उन्होंने कहा कि युवा अच्छी परख भी रखते हैं और युवा देश के लिए अच्छा उम्मीदवार चुन सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी को निडर होकर मतदान करना चाहिए। मतदाता चुनाव में एक नायक व निर्णायक की भूमिका में होता है इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों ने शपथ ली कि हम अवश्य अपनी वोट बनवाएंगे तथा अन्य लोगों को वोट बनवाने के लिए जागरूक करेंगे। विद्यालय की प्रधानाचार्य संदेश सोलंकी ने बताया कि भौतिकी विज्ञान के प्रवक्ता सुशील कनवा ने भूपानी गांव की विभिन्न गलियों से जागरूकता रैली निकाली।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य तथा सुशील कनवा ने भी विद्यार्थियों को संबोधित किया और मतदान के महत्व को बताया। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यापक तथा प्राध्यापक प्रदीप कुमार कुसुम अमित नवनीत नीतू रितु तथा अन्य स्टाफ मेंबर उपस्थित रहे।