May 8, 2024

कोरोना महामारी से बचाव हेतु जागरूकता शिविर आयोजित

Palwal/Alive News: जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन व जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रशेखर के निर्देशानुसार तथा जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव व मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पीयूष शर्मा के मागदर्शन में आज गांव रतीपुर में पैनल अधिवक्ता हँसराज शांडिल्य ने कोरोना महामारी से बचाव बारे जागरूक किया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ,पलवल के तत्वाधान में आयोजित जागरूता शिविर में पैनल अधिवक्ता ने गांव रत्तीपुर में मोबाईल वैन स्वराज माजदा के माध्यम से क़ानूनी जागरूकता शिविर में लोगों को कोरोना महामारी से बचाव बारे जागरूक किया। उन्होंने हरियाणा सरकार की वित्तिय सहायता व योजनाओं, डेली ई-लोक अदालत के बारे में भी जानकारी दी।

पैनल अधिवक्ता ने जागरूकता शिविर में बताया कि कोविड-19 सक्रमण के कारण अपने अभिभावकों को खो देने वाले या अनाथ हो गए बच्चों की पहचान करने, प्रभावित बच्चों को भोजन, दवा, कपड़े, शिक्षा और अन्य जरूरतें पूरी करना सुनिश्चित करने, ताकि बच्चा जिस वित्तीय लाभ का हकदार है उसे बिना किसी देरी के मुहैया कराया जाए।

उन्होंने बताया कि बिना किसी देरी के इस संबंध में आंकड़े एकत्रित किये जा रहे हैं। यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति या बच्चे जिन्हें कानूनी मदद या सहायता की जरूरत है, तो जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, पलवल। हेल्पलाइन नंबर 01275-298003 पर कानूनी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।