May 2, 2024

18 अप्रैल से चक्का जाम करेंगे ऑटो-टैक्सी चालक

New Delhi/Alive News: सीएनजी के दाम में बेतहाशा वृद्धि के चलते वाहन मालिक और चालक सभी परेशान हैं। सीएनजी की कीमतों में वृद्धि की तुलना में किराया नहीं बढ़ने से ऑटो, टैक्सी चालकों की बचत पर बुरा असर पड़ रहा है। इसे देखते हुए दिल्ली के ऑटो, टैक्सी चालकों ने सरकार से सीएनजी पर सब्सिडी देने की मांग की है। कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में उन्होंने हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

दिल्ली के ऑटो, टैक्सी ड्राइवरों के एसोसिएशन ने 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। इससे पहले 11 अप्रैल को दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के बैनर के तले सैकड़ों ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों ने दिल्ली सचिवालय के सामने प्रदर्शन किया था। सीएनजी की कीमतों में पिछले 15 दिन में 11 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है. जबकि पिछले 6 महीने में इसमें 24 रुपये की बढ़ोतरी दिल्ली-एनसीआर में हो चुकी है।

दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने बताया कि केंद्र और दिल्ली सरकार की दाम बढ़ाने की नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. हर दूसरे दिन सीएनजी की कीमतें बढ़ जाती हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि सीएनजी पर 35 रुपये प्रति किलो तक की सब्सिडी ऑटो, टैक्सी वालों को दी जाए। अब 18 अप्रैल से चक्का जाम करेंगे।