May 1, 2024

बाढड़ा हल्का में जलापूर्ति करने वाली 3 माइनरों का नवनिर्माण करने की मिली मंजूरी

Charkhi Dadri/Alive News: विधायक नैना सिंह चौटाला के प्रयासों से बाढड़ा हल्के में जलापूर्ति करने वाली 3 महत्वपूर्ण माइनरों के पुनर्निर्माण को प्रदेश सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी हैं। विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया की प्रदेश सरकार ने कादमा माइनर, गोपालवास माइनर और बडराई माइनर के नवनिर्माण के लिए 2 करोड़ 45 लख रुपए की धनराशि भी जारी कर दी है। सिंचाई विभाग द्वारा पुनर्निर्माण कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। जल्द ही आवश्यक कार्रवाई पूरी होने पर माइनरों के नवनिर्माण कार्य धरातल पर भी शुरू हो जाएगा।

विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया की रेतीला क्षेत्र होने के कारण बाढड़ा हल्का वासियों की सबसे बड़ी परेशानी पीने व सिंचाई के लिए पानी की कमी हैं। क्योंकि बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश हिस्सें में भूजल स्तर बहुत गहरा है। ग्रामीणों की समस्या को समझतें हुए सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध करवाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाए।

सिंचाई विभाग ने माइनरों के टेल तक पानी पहुंचने के लिए खस्ताहाल मइनरों के पुनर्निर्माण करने की योजना बनाई। विभाग द्वारा तैयार प्रपोजल अनुसार माइनरों के नवनिर्माण के बाद पानी का रिसाव बंद हो जाएगा। जिससे रिसाव के कारण होने वाली पानी की बर्बादी बंद हो जाएगी और किसानों को प्रयाप्त पानी मिलेगा। विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि सिंचाई विभाग ने तीनों माइनरों के पुनर्निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। जल्दी टेंडर प्रक्रिया पूरी होने पर के बाद धरातल पर माइनरों के नये निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। जिससे किसानों को बड़ा लाभ मिलेगा।