May 17, 2024

‘राज्य शिक्षक पुरस्कार’ के लिए आवेदन आमंत्रित, खबर में पढ़िए आवेदन संबंधित पूरी जानकारी

Faridabad/Alive News: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शिक्षा विभाग की तरफ से अध्यापकों से ‘राज्य शिक्षक पुरस्कार-2022’ के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। ‘राज्य शिक्षक पुरस्कार’ के रूप में एक लाख रुपए की धनराशि मिलेगी। राज्य शिक्षक पुरस्कार-2022 में इस बार पुरस्कार को लेकर बदलाव किए गए हैं। अब पुरस्कार पाने वाले शिक्षक को प्रोत्साहन राशि के तौर पर एक लाख रुपए का नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

‘राज्य शिक्षक पुरस्कार-2022’ के लिए आवेदन करने के लिए शिक्षक के पास कम से कम 15 वर्षों का नियमित शिक्षण अनुभव होना चाहिए। वहीं 20 वर्षों के नियमित शिक्षण अनुभव के साथ प्रधानाध्यापक एवं प्राचार्य जिनमें से सीडीसी प्रभार सहित हेड मास्टर या प्रिंसिपल के रूप में कम से कम पांच वर्ष की सेवा जरूरी है।

जिला के शिक्षक http://14.192.19.188/Stateaward2022/ के जरिये अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लिंक 30 जुलाई तक एक्टिव रहेगा। उक्त लिंक पर ‘राज्य शिक्षक पुरस्कार-2022’ से संबंधित सभी दिशा-निर्देश, निर्धारित मापदंड एवं पुरस्कारों की संख्या तथा अन्य जानकारी उपलब्ध है। केवल इस लिंक अथवा पोर्टल के माध्यम से प्राप्त होने वाले ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।