October 20, 2021

हाईकोर्ट पहुंचा एक और प्रेमी जोड़ा, लगाई सुरक्षा की गुहार

Chandigarh/Alive News : घर से भागकर विवाह करने वाले प्रेमी जोड़े ने अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। प्रेमी जोड़े ने दायर याचिका में हाईकोर्ट को बताया कि दोनों के दादा भाई थे, इसलिए उनकी जान को खतरा है। हाईकोर्ट ने कहा कि भले ही दोनों का रिश्ता अवैध हो सकता है। बावजूद इसके संविधान का दिया जीवन व सुरक्षा का अधिकार नहीं छिनता। हाईकोर्ट ने याचिका पर हरियाणा सरकार को नोटिस जारी करते हुए पलवल के एसपी को दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट के सवाल के जवाब में जोड़े ने बताया कि दोनों का ही यह पहला विवाह है और दोनों विवाह की न्यूनतम आयु पूरी कर चुके हैं। इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि भले ही दोनों का रिश्ता हिंदू मैरिज एक्ट के तहत वैध न हो परंतु यह जीवन और सुरक्षा के मौलिक अधिकारों के मार्ग में बाधा नहीं बन सकता। रिश्ते की वैधता को लेकर यह याचिका दाखिल नहीं की गई है बल्कि यह याचिका तो जीवन और सुरक्षा के अधिकार की रक्षा के लिए दाखिल की गई है। 

हाईकोर्ट ने सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। साथ ही हाईकोर्ट ने पलवल के एसपी को दोनो की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया है ताकि वह ऑनर किलिंग का शिकार न हो। हाईकोर्ट ने अपनी अगली सुनवाई में पलवल के एसपी को याचिका पर हलफनामा सौंपने के भी आदेश जारी किए है।

Related articles

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों ने मनाया दशहरा पर्व

Faridabad/Alive News विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में दशहरा पर्व के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। विद्यार्थियों ने कार्यक्रम में बढ़-चढक़र भाग लिया और दशहरा उत्सव मनाया। सभी बच्चे विभिन्न वेशभूषा में सीता, राम, लक्ष्मण, भरत, हनुमान आदि के स्वरूप को धारण किए हुए दिखे। इस अवसर पर रामलीला का मंचन किया गया। बच्चों ने बुराई […]

50 करोड़ की लागत से होगा खेलो इंडिया यूथ गेम का भव्य आगाज और समापन

Chandigarh/Alive News : हरियाणा में 4 फरवरी से शुरू होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम की पूरी बागडोर कंसलटेंसी कंपनियों के हाथों में होगी। मिली जानकारी के अनुसार खेलों के आगाज और समापन को भव्य और रंगारंग बनाने के लिए करीब 50 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके तहत खिलाड़ियों के खाने-पीने से लेकर ठहरने […]