October 18, 2021

अनचाहे तिल या भूरी तिल्ली से हैं परेशान तो अपनाएं Desi Tips

काला तिल खूबसूरती की निशानी माना जाता है लेकिन यही तिल जब 2-3 से ज्यादा हो तो चेहरा भद्दा भी लगने लगता है। कुछ लड़कियां अनचाहे तिल से छुटकारा पाने के लिए लेजर थेरेपी का सहारा भी लेती हैं लेकिन घरेलू नुस्खे भी इसके लिए कारगार साबित हो सकते हैं। यहां हम आपको 2 देसी नुस्खे बताएंगे, जिससे आपको अनचाहे तिल, ब्राउन स्पॉट हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे।

पहला नुस्खा

  1. इसके लिए एक बाउल में 1/4 चम्मच एप्पल साइड विनेगर में डबल मात्रा में पानी मिलाएं। आप इसके लिए फिल्टर या RO का पानी भी ले सकते हैं
  2. अब रात को सोने से पहले मेकअप को अच्छी तरह रिमूव करें। अब कॉटन की मदद से इसे चेहरे पर लगाकर रूई की मदद से ही अच्छी तरह मसाज करें।
  3. तब तक मसाज करते रहे जब तक पैक स्किन में अच्छी तरह अब्जॉर्ब ना हो जाए। इसे ओवरनाइट के लिए छोड़ दें और सुबह पानी से धो लें।

कितनी बार करें इस्तेमाल?
आप इसे दिन में 2 बार नियमित इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप दिन में यह पैक लगा रहे हैं तो इसे 1-2 घंटे के लिए जरूर लगाएं। कुछ दिनों में ही आपको बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा।

दूसरा नुस्खा

  1. सबसे पहले चेहरे को क्लीजिंग से अच्छी तरह साफ करके धूल-मिट्टी व मेकअप निकाल लें। अब पके हुए केले के छिलके से चेहरे की अच्छी तरह मसाज करें।
  2. कम से कम 10-15 मिनट तक मसाज करें। अब केले के छिलकों को प्रभावित एरिया पर लगाकर टेप से कवर कर दें और ओवरनाइट के लिए छोड़ दें।
  3. नियमित ऐसा करने से आपको खुद रिजल्ट देखने को मिलेगा।

Related articles

किचन में भूलकर भी न रखें दवाइयां, जानिए क्या है इसकी वजह

वास्तु शास्त्र में आज जानिए रसोई और दवाइयों के संबंध के बारे में। रसोई में जलने-कटने का खतरा अधिक रहता है जिसके चलते कई लोग फर्स्ट एड बॉक्स, यानि दवाई के डिब्बे के लिये रसोईघर का चुनाव करते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोईघर में कभी भी दवाईयों का डिब्बा नहीं रखना चाहिए। रसोईघर […]

Waist Bag का आया ट्रैंड, सुपर ट्रेंडी के साथ कैरी करने में भी आसान

लड़कियां अपने लहंगे के साथ मैचिंग बैग या पोटली कैरी करना जरूर पसंद करती हैं लेकिन इसकी बजाए आप बेल्ट बैग कैरी कर सकती हैं। ये न केवल सुपर ट्रेंडी हैं बल्कि इन्हें कैरी करना भी आसान है। आपके फोन और मेकअप की आवश्यक चीजों को रखने के लिए यह बैग काफी है। इसे हाथ […]