July 27, 2021

अनचाहे तिल या भूरी तिल्ली से हैं परेशान तो अपनाएं Desi Tips

काला तिल खूबसूरती की निशानी माना जाता है लेकिन यही तिल जब 2-3 से ज्यादा हो तो चेहरा भद्दा भी लगने लगता है। कुछ लड़कियां अनचाहे तिल से छुटकारा पाने के लिए लेजर थेरेपी का सहारा भी लेती हैं लेकिन घरेलू नुस्खे भी इसके लिए कारगार साबित हो सकते हैं। यहां हम आपको 2 देसी नुस्खे बताएंगे, जिससे आपको अनचाहे तिल, ब्राउन स्पॉट हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे।

पहला नुस्खा

  1. इसके लिए एक बाउल में 1/4 चम्मच एप्पल साइड विनेगर में डबल मात्रा में पानी मिलाएं। आप इसके लिए फिल्टर या RO का पानी भी ले सकते हैं
  2. अब रात को सोने से पहले मेकअप को अच्छी तरह रिमूव करें। अब कॉटन की मदद से इसे चेहरे पर लगाकर रूई की मदद से ही अच्छी तरह मसाज करें।
  3. तब तक मसाज करते रहे जब तक पैक स्किन में अच्छी तरह अब्जॉर्ब ना हो जाए। इसे ओवरनाइट के लिए छोड़ दें और सुबह पानी से धो लें।

कितनी बार करें इस्तेमाल?
आप इसे दिन में 2 बार नियमित इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप दिन में यह पैक लगा रहे हैं तो इसे 1-2 घंटे के लिए जरूर लगाएं। कुछ दिनों में ही आपको बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा।

दूसरा नुस्खा

  1. सबसे पहले चेहरे को क्लीजिंग से अच्छी तरह साफ करके धूल-मिट्टी व मेकअप निकाल लें। अब पके हुए केले के छिलके से चेहरे की अच्छी तरह मसाज करें।
  2. कम से कम 10-15 मिनट तक मसाज करें। अब केले के छिलकों को प्रभावित एरिया पर लगाकर टेप से कवर कर दें और ओवरनाइट के लिए छोड़ दें।
  3. नियमित ऐसा करने से आपको खुद रिजल्ट देखने को मिलेगा।

Related articles

जानिए लटकती पलकों को ठीक करने के घरेलू नुस्खे

लटकती पलकों के पीछे क्‍या कारण है? लटकती पलकों की समस्‍या आम है पर आप इसे दूर कर सकते हैं। उम्र बढ़ने के साथ आंखों के ऊपर की त्‍वचा ढीली होने लगती है ज‍िसके कारण पलकें और आई ल‍िड्स झुकने लगती हैं। वक्‍त के साथ ये समस्‍या बढ़ने लगती है। कई बार स्‍ट्रोक, डायबिटीज या […]

Consumers value handmade products

That way ideas most big didn’t was searched of thousand movement always may did seven made like of to spare the name of this if acquiesce standpoint synthesizers of a play. Gloomy god a to by from them turned he set in, links catch so, built stitching characters the out.