July 3, 2022

महँगाई का लगा एक और तगड़ा झटका, फिर बढ़े सीएनजी के दाम

Faridabad/Alive News : दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई हैं। अब ग्राहकों को सीएनजी के लिए प्रति किलोग्राम 2 रुपये अधिक चुकाने होंगे। यह नियम रविवार सुबह 6 बजे से लागू हो गया है। अब दिल्ली एनसीआर में सीएनजी 73.61 रुपये प्रति किलो मिलेगी।

बता दें, कि पिछले कई दिनों में देश के कई हिस्सों में सीएनजी गैस के दाम एक बार फिर बढ़ गए हैं। सीएनजी गैस की कीमतों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई हैं। सीएनजी की कीमतों में ठीक एक महीने बाद यह बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले 14 अप्रैल को सीएनजी के दाम ढाई रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाए गए थे।

वहीं अगर बात करें मंहगाई की तो पेट्रोल डीजल, खाने की थाली, घरेलू गैस, खाद्य वस्तुएं समेत सूती कपड़ो की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई है। जिससे आम आदमी की जब पर असर पड़ने के साथ साथ घर का बजट भी बिगड़ गया है। ऐसे में माध्यम वर्गीय परिवार के गृहणियों के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है।
गृहणी चंदा, अंजली के अनुसार शिक्षा, घरेलू गैस, खाना, कपड़े सभी महँगे है। क्या खाएं और क्या बचाएं समझ नही आता। ऐसे में जो सामान हम दो तीन किलो खरीदते थे। अब एक किलोग्राम में सब्र करना पड़ता है।

Related articles

एन.एस.एस. स्वयंसेवकों ने कैशलेस जागरूकता मुहीम के तहत निकली रैली

Faridabad/Alive News : आज राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नम्बर 3 एन आई टी फरीदाबाद हरियाणा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई (एन.एस.एस. यूनिट) द्वारा एक दिवसीय शिविर का आयोजन कर एक कार्यशाल के तहत विद्यालय के 125 एन.एस.एस. स्वयंसेवकों को कैशलेस का पाठ पढ़ाया गया। एन.एस.एस. फरीदाबाद के जिला संयोजक सुशील कणवा ने बताया कि फरीदाबाद जिले […]

क्षेत्र की समस्याओं का जायजा ले रहें विधायक को लोग ने खरी-खरी सुनाई

Faridabad/ Alive News: वार्ड नंबर छह में समस्याओं का जायजा लेने पहुंचे एनआईटी के विधायक नगेंद्र बनाना को क्षेत्र के लोगों ने जमकर कोसा स्थानीय निवासियों ने अपने क्षेत्र में ओवरफ्लो सीवर और नालियों की दयनीय हालत दिखाई। इस अवसर पर बसपा के वरिष्ठ नेता रतनपाल चौहान ने विधायक नरेंद्र भड़ाना को अग्रवाल स्कूल से […]