May 19, 2024

डीएवी स्कूल ने धूमधाम से मनाया वार्षिक उत्सव

Faridabad/Alive News: बल्लभगढ़ मिल्क प्लांट रोड स्थित डीएवी स्कूल में वार्षिक उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। समारोह में मुख्यातिथि के रूप में स्कूल के चेयरमैन वी.के चोपड़ा और विशिष्ट अतिथि के रूप में बल्ल्भगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद उपस्थित हुए। समारोह का शुभारंभ अतिथियों के द्वीप प्रज्वलन एवं स्वागत गीत से हुआ।

इस मौके पर एस.एस चौधरी, एच.एस मालिक, एस.एस गोसाई, स्कूल के मैनेजर डॉ सतीश आहूजा, डीएवी स्कूल सैनिक कॉलोनी के प्रिंसिपल बिमल कुमार दास, डीएवी स्कूल-37 की प्रिंसिपल दीप्ति जगोता, डीएवी स्कूल-3 की प्रिंसिपल ज्योति दहिया, प्रिंसिपल अनीता गौतम, तरुण, हेमा, सीमा और प्रिया अतिथि के रूप में समारोह में उपस्थित हुए।

मुख्यातिथि बी.के चोपड़ा ने डीएवी स्कूल की तारीफ करते हुए कहा कि स्कूल के सभी विद्यार्थियों ने सुंदर प्रस्तुति दी है जो बहुत सरहानीय है। डीएवी स्कूल बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी दे रहा है जो देश के विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

स्कूल के मैनेजर सतीश आहूजा ने कहा कि डीएवी शिक्षण संस्थान ऐंग्लोवैदिक शिक्षा पद्ति को शुरू से ही लेकर चल रहा है। जिससे आज़ादी के समय हिंदुस्तान के लोगों को अंग्रेजो का सामना करते हुए यातनाएं सहन की थी। उन्होंने झाँसी के राजा का उदाहरण देते हुए कहा कि अंग्रेजो ने राजा से अंग्रेजी में समझौता नामा लिखकर छल किया था, उसमे संतान ना होने पर रियासत छोड़ने का जिक्र भी अंग्रेजी में लिखा था। जिसके कारण झाँसी में युद्ध हुआ। उन्होंने कहा कि डीएवी सिर्फ शिक्षा ही नहीं देता बल्कि बच्चों को भारती सस्कारों से भी ओत -प्रोत करता है। उन्होंने अपने संबोधन में कम पढ़े -लिखे अंग्रेज थॉमस अल्वा एडिसन का भी जिक्र किया।

प्रिंसिपल नमिता शर्मा का कहना है कि बच्चों को स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी देना बहुत ज्यादा आवश्यक है और यह केवल अपनी भारतीय संस्कृति को ध्यान में रखकर ही हो सकता है। डीएवी स्कूल सभी बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ -साथ संस्कार भी दे रहा है।

इस अवसर पर स्कूल के अध्यापको के साथ बच्चो के अभिभावक भी मौजूद रहे।