May 4, 2024

शिक्षा भारती स्कूल में जोश और उत्साह से मनाया वार्षिकोत्सव

Faridabad/Alive News : पाखल स्थित शिक्षा भारती स्कूल में वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में रिटायर्ड ज्वाइंट कमिश्नर मुकेश गंभीर ने शिरकत की। वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में चीफ वार्डन सिविल डिफेंस डॉ.एम.पी.सिंह और निगम से रिटायर्ड एस.के.सचदेवा मौजूद रहे। स्कूल के चेयरमैन सुरेन्द्र गेरा ने अतिथियों को बुके और शॉल भेंटकर स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि के द्वीप प्रज्वलन से हुआ।

28 Jan Photo-2A

स्कूली छात्रों ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया। स्कूल की प्रिंसीपल सुशील गेरा ने वार्षिक रिपोर्ट सभी के सामने पेश की और स्कूल की उपलब्धियां बताई। वहीं स्कूली छात्रों ने ‘चक दे इण्डिया’ और ‘वन्दे मातरम-वन्दे मातरम’ पर अपनी परर्फोमेंस से सभी का दिल जीत लिया।

इस दौरान मुख्यातिथि मुकेश गंभीर ने अपने सम्बोधन में कहा कि गेरा परिवार जिस ढंग से स्कूल चले रहा है और जिस निष्ठा से आगे बढ़ रहे है वो काबिले तारीफ है उन्होंने कहा कि इनका गुरुद्वारा भी यही है, इनका मंदिर भी यही है और इनका मस्जिद भी यही है। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि ‘मस्जिद का फासला है घर से बहुत दूर, आइये किसी रोते हुए बच्चे को हसाया जाये’ उन्होंने कहा की साथियों यहां किसी एक बच्चे की बात नहीं हो रही है, यहां एक-एक बच्चे का मुकद्दर सवारा जाता है।

इस मौके पर मुख्यातिथि ने स्कूल में अच्छा परिणाम हासिल करने वाले छात्रों के साथ ही अलग-अलग एक्टिविटी में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरूस्कृत किया।

28 Jan Photo-2B

स्कूल के डायरेक्टर विनीत गैरा ने सभी अतिथियों और अभिभावको का कार्यक्रम में पधारने पर धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि स्कूल शिक्षा के साथ ही संस्कारो का पौधा भी बच्चों में बो रहा है, जोकि हमारे समाज और देश के लिए बहुत जरूरी है।

आज के तकनीकि युग में बच्चों को अधिक एक्टिव होने की आवश्यकता है और हमारे स्कूल में बच्चों को हर सुविधा मुहैया कराई जाती है जिसके वो हकदार है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।