May 1, 2024

नगर निगम ने की अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही, दुकानदारों का किया सामान जब्त

Faridabad/Alive News : शहर के बाजारों में बढ़ते अतिक्रमण को देखते हुए नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया हुआ है। रविवार को एन.आई.टी -5 की मार्किट में दुकानदारों द्वारा फुटपाथ पर सामान रखकर कब्जा किया हुआ था जिसकी की वजह से मार्किट में आने वाले लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ता था और जाम लगा रहता था। जिस पर आज नगर निगम अधिकारियो ने भारी पुलिस बल के साथ मार्किट से अतिक्रमण हटाया।

फुटपाथ पर कब्जे करने वालो पर होगी जुर्माने के साथ कार्यवाही
नगर निगम तोड़फोड़ विभाग के एसडीओ ने निगमायुक्त के आदेसानुसार कार्यवाही करते हुए एन.आई.टी -5 की मेन मार्किट से अतिक्रमण कार्यवाही करते हुए दुकानदारों को साथ साथ हिदायत दी की जो भी दुकानदार दुकान से बहार सामान रखकर सड़क को जाम करेगा उसके खिलाफ नगर निगम के एक्ट के अनुसार जुर्माने के साथ कार्यवाही की जाएगी।

बता दे की शुक्रवार को नगर निगम ने शहर के बाजार एन.आई.टी नंबर एक, चार, बल्लबगढ़ की मेन मार्किट, सराय ख्वाजा मार्किट को मिलकर करीब 900 दुकानों के सामने से अतिक्रमण हटाया। आज नगर निगम टीम ने एन.आई.टी नंबर पांच में अतिक्रमण हटाने के लिए तोड़फोड़ की है। दुकानों के आगे अतिक्रमण करने वालो का सामान कब्जे में कर लिया।

क्या कहना है दुकानदारों का
नगर निगम की ओर से समय- समय पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही होते रहनी चाहिए ताकि बाजारों में आने वाले ग्रहको को भीड़भाड़ की समस्या न हो।
-अमित, दुकानदार

प्रशासन की और से स्ट्रीट वेंडिंग जॉन देने तक रेहड़ी पटरी दुकानदारो को नहीं हटाया जाना चाहिए। हम दुकानदारों की कोई चिन्हित स्थाई जगह नहीं है। नगर निगम की हर रोज की कार्यवाही की वजह से उनकी दुकानदारी ख़राब हो रही है।
-दीनदयाल गौतम, दुकानदार