May 4, 2024

कॉलेजों में बची हुई सीटों पर सोमवार से शुरू होगी दाखिला प्रक्रिया

Faridabad/Alive News : कॉलेजों में शनिवार और रविवार को अवकाश होने के कारण अब सोमवार से दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी। बता दें, कि फीस से लेकर दस्तावेज सत्यापन तक के कार्य लिए प्रोफेसरों और स्टाफ की विशेष ड्यूटी लगाई गई है। जिससे छात्रों को कोई परेशानी न हो।

जिले में दस सरकारी और निजी कॉलेज हैं। इन में करीब स्नातक की करीब 10 हजार सीटें हैं। उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने स्नातक कोर्स के लिए दाखिले की प्रक्रिया 16 अगस्त को शुरू की थी। इसके तहत दो सितंबर तक आवेदन लिए थे। विभाग ने 11 सितंबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी की थी, लेकिन कुछ खामियों के कारण लिस्ट को रद्द कर दिया गया था और 13 सितंबर को पहली मेरिट लिस्ट दोबारा से जारी की गई और 20 सितंबर तक फीस जमा कर दाखिले हुए। इसके बाद 22 सितंबर को उच्च शिक्षा विभाग की ओर से दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की गई।

छात्रों को फीस जमाकर दाखिले के लिए 25 सितंबर तक का समय दिया गया। इसके साथ ही 28 सितंबर को ऑपन काउंसलिंग के जरिये छात्रों को दाखिले का एक और मौका दिया गया। ऐसे में बचे हुए सीटों पर दाखिले के लिए सोमवार से कॉलेजों में एक बार फिर छात्रों की भीड़ जुटेगी। इस दौरान विद्यार्थी के फीस जमा करने और दस्तावेज सत्यापन कार्य किया जाएगा।