May 2, 2024

आईआईएमसी में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू, पढ़िए आवेदन संबंधित डिटेल

New Delhi/Alive News: भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) नई दिल्ली ने विभिन्न पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आईआईएमसी की आधिकारिक वेबसाइट iimc.nic.in पर जाकर पीजी डिप्लोमा प्रवेश 2024 के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 24 जनवरी 2024 तक है।

आईआईएमसी 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। यूजी कार्यक्रम के अंतिम वर्ष में उपस्थित होने वाले छात्र भी प्रवेश के लिए पात्र हैं। इसके अलावा सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों का जन्म 01 अगस्त 1999 को या उसके बाद होना चाहिए, जबकि ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों का जन्म 01 अगस्त 1996 को या उसके बाद होना चाहिए। उम्मीदवारों को विभिन्न विषयों जैसे हिंदी और अंग्रेजी, उर्दू, मराठी, मलयालम, पत्रकारिता आदि के पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश देता है।

आईआईएमसी में विभिन्न डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में सीयूईटी (पीजी) स्कोर के माध्यम से प्रवेश प्रदान दिया जा रहा है। परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार प्रस्तावित क्षेत्रों में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश पा सकेंगे। भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) उम्मीदवारों को विभिन्न विषयों जैसे हिंदी और अंग्रेजी, ओडिया (ढेंकनाल), उर्दू, मराठी, मलयालम, पत्रकारिता आदि के लिए पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश देता है। आईआईएमसी में विभिन्न डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में सीयूईटी स्कोर के माध्यम से प्रवेश दिया जा रहा है।