May 17, 2024

फ्लैग मार्च के दौरान लड़ाई झगड़े व एससी एसटी एक्ट के मामले में फरार आरोपी को किया काबू

Faridabad/ Alive News:बल्लबगढ़ अनिल कुमार के मार्गदर्शन में किए गए फ्लैग मार्च के दौरान कार्रवाई करते हुए एसीपी तिगांव राजेश लोहान ने लडाई- झगड़े एससी एसटी एक्ट के मामले में फरार एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम धर्मेंद्र उर्फ बाची है जो डीग गांव का रहने वाला है। आरोपी व उसके 3 अन्य साथियों के खिलाफ नवंबर 2023 में लड़ाई झगड़ा तथा एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा सदर बल्लभगढ़ थाने में दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी ने अपने तीन अन्य साथियों कपिल समर तथा कन्हैया के साथ मिलकर अपनी गली में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ मारपीट की थी और उन्हें अपमानजनक शब्द कहे थे। आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को कपिल सुमेर तथा कन्हैया को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था मामले की जांच एसीपी राजेश लोहान द्वारा की जा रही थी। आरोपी धर्मेंद्र पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए फरार चल रहा था, जिसे आज एसीपी की टीम काबू किया।

पुलिस जांच में सामने आया कि दिवाली की रात आरोपी गली में बम पटाखे फोड़ रहे थे जिसके चलते उनका उनके गली के रहने वाले एक परिवार के साथ लड़ाई झगड़ा हो गया जिसमें आरोपियों ने पीड़ित के घर जाकर लाठी डंडों से मारपीट के तथा पत्थर फेक थे और उन्हें गालियां दी थी। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।