May 12, 2024

एक्सप्रेसवे के निर्माण में बाधा बन रहे करीब 300 अवैध निर्माणों को किया ध्वस्त

Faridabad/Alive News : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की ओर दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के निर्माण में बाधा बन रहे अवैध कब्जों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान तोड़फोड़ दस्ते ने करीब 80 अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया है और अन्य बचे निर्माणों पर रविवार को कार्रवाई की जाएगी।

बता दें, कि बाईपास पर बन रहे एक्सप्रेसवे की राह में जगह-जगह अवैध निर्माण बाधा बन रहे है। पिछले दिनों एचएसवीपी ने सेक्टर-17 में अवैध रूप से बसी प्रेम नगर झुग्गी को तोड़ा था। हालांकि इन झुग्गियों में रहने वाले लोगों को सरकार की ओर से पहले ही फ्लैट मुहैया करा दिया गया है। लेकिन इसके बाद भी लोग यहां कब्जा करने से बाज नही आ रहे है। फिलहाल एचएसवीपी ने अवैध निर्माण ध्वस्त कर कब्जा एनएचएआई को दे दिया है। अब यहां एक्सप्रेसवे की सड़क बनाई जाएगी।

अब 26 किलोमीटर लंबी बाईपास पर अधिकतर जगह से अवैध निर्माण तोड़ दिए गए हैं। जहां रह रहे हैं, वहां भी जल्द ही ध्वस्त किए जाऐगे। अवैध निर्माण हटने से एक्सप्रेसवे निर्माण में तेजी आएगी। मिली जानकारी के अनुसार दो दिन चली कार्रवाई के दौरान करीब 300 अवैध निर्माणों को सफाया किया गया। कुछ कब्जे बाकी रह गए हैं उन्हें भी जल्द ढहा दिया जाएगा।