May 9, 2024

घरेलू कलह से परेशान व्यक्ति ने सुनवाई न होने पर थाने के बाहर खुद को लगाई आग, अस्पताल में चल रहा उपचार

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के पंचकूला जिले के पिंजौर थाने के बाहर एक व्यक्ति ने पुलिस पर कार्यवाही न करने का आरोप लगाते हुए आत्मदाह करने की कोशिश की। पत्नी से विवाद होने के कारण दोनों थाने पहुंचे थे। इसी दौरान गांव धमला निवासी शशिभूषण अचानक थाने के बाहर आया और अपने ऊपर केरोसिन छिड़क कर आग लगा ली।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस कर्मचारियों ने आग बुझाई और उसको व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया। उसको करीब 50-60 प्रतिशत जली हालत में सेक्टर-6 पंचकूला रेफर किया गया। दूसरी तरफ उसकी पत्नी संध्या ने सुरक्षा की गुहार लगाकर अपने परिवार और स्वयं को आरोपी से खतरा बताया है। पुलिस ने आरोपी की पत्नी की शिकायत पर और आत्महत्या की कोशिश करने पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार शशिभूषण मंगलवार की दोपहर को पत्नी से विवाद होने के कारण पिंजौर थाने पहुंचा था। वहां पहले से ही उसकी पत्नी संध्या भी मौजूद थी। कुछ देर बाद वह बाहर आया और थाने के गेट पर स्वयं पर तेल छिड़क कर आग लगा ली। इसके बाद वह दौड़ता हुआ थाने के अंदर गया। वहां पुलिस कर्मचारियों ने उसकी आग बुझाई। शशिभूषण ने आरोप लगाया कि वह करीब 40 दिन से पुलिस के चक्कर काट रहा है, परंतु पुलिस उसकी कोई सुनवाई नहीं कर रही है। इतना ही नहीं पुलिस ने उसकी पिटाई भी की है। दूसरी तरफ पुलिस ने आरोपों को नकारा है। पुलिस के अनुसार शशिभूषण का अपनी पत्नि के साथ विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

दूसरी तरफ शिकायतकर्ता संध्या निवासी रतपुर कॉलोनी पिंजौर ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2007 में शशिभूषण राय निवासी लोहगढ़ के साथ हुई थी। उसका शशिभूषण के साथ नशा करने के कारण आपस में झगड़ा चल रहा है। मारपीट, तलाक आदि को लेकर मामला कोर्ट में विचाराधीन है। वह कोर्ट से जारी होने वाले समन को रिसीव नहीं करता था।