May 3, 2024

वसंत कुंज के एंबियंस मॉल की छत का गिरा बड़ा हिस्सा, देर रात हुई ये घटना

Delhi/Alive News: दिल्ली के वसंत कुंज में नेल्सन मंडेला मार्ग स्थित एंबियंस मॉल की छत का हिस्सा सोमवार की देर रात भरभराकर गिर गया। बता दें कि यह घटना रविवार की रात को हुई। घटना के चलते सोमवार को मॉल को बंद कर दिया गया ।साथ ही इसकी सूचना पूलिस को दे दी गई ।

दक्षिणी पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त रोहित मीना ने बताया कि रात करीब पौने एक बजे माल के तीसरे फ्लोर पर सेंट्रल हाल में रखरखाव का काम किया जा रहा था। इसी बीच फार सीलिंग की साइड का हिस्सा अचानक टूट गया। इससे सारी सीलिंग भरभराकर नीचे गिर गई।

सीलिंग का मलबा एस्केलेटर और रेलिंग पर गया गया। इससे रेलिंग का सारा कांच भी टूटकर नीचे गिर गया। हादसे के समय मॉल के अंदर कुछ कर्मचारियों के अलावा कोई नहीं था। इस वजह से मलबे की चपेट में कोई नहीं आया।

घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी प्रसारित
वहीं, घटना का सोमवार सुबह से ही तेजी से इंटरनेट मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो गया। इसमें ढही हुई छत का मलबा एस्केलेटर और रेलिंग पर गिरता हुआ नजर आ रहा है। वीडियो प्रसारित होने के बाद ही मॉल प्रबंधन ने बताया कि रखरखाव के काम के चलते हादसा हुआ। इससे लाखों रुपये का नुकसान हो गया।

सोमवार को सुबह से मॉल को किया बंद
हादसे के बाद प्रबंधन ने सोमवार सुबह से ही मॉल को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया। यहां पर सुबह लोग अपने परिवार के साथ घूमने पहुंंचे, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने किसी को अंदर नहीं जाने दिया। सभी को वापस भेज दिया गया। इसके अलावा मॉल के सामने सर्विस रोड पर भी लोगों को नहीं जोन दिया गया।

मॉल में सुबह आए थे हजारों लोग घूमने
मॉल में बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां पर सुबह हजारों लोग अपने परिवार के साथ घूमने आए थे। गनीमत रही कि उस समय छत का हिस्सा नहीं गिरा। यदि ऐसा होता तो बड़ी जनहानि हो सकती थी। बता दें कि घटना से एक दिन पहले ही ग्रेटर नोएडा के ब्लू सफायर मॉल में ग्रिल के मलबे की चपेट में आने से दो लोगो की मौके पर मौत हो गई थी।